Samvidha employee salary

संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़ गया महंगाई भत्ता, मिलेगा 14 प्रतिशत महंगाई भत्ता

Samvidha employee salary विद्युत विभाग ने बढ़ाया संविदा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, मध्य क्षेत्र विद्युत विभाग ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2023 / 12:16 PM IST, Published Date : January 7, 2023/12:08 pm IST

Samvidha employee salary: भोपाल। मध्यप्रदेश के बिजली कर्मचारियों के लिए सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। कई दिनों से संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने जा रहे थे। लेकिन सरकार ने इनकी मांगे मान ली है। विद्युत विभाग ने संविदा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। मध्य क्षेत्र विद्युत विभाग ने महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। बता दें वर्तमान में कर्मचारियों को 20% महंगाई भत्ता मिल रहा था।

Samvidha employee salary: गौरतलब है कि संविदा कर्मचारियों को अब नियमित कर्मचारियों के समान 34% महंगाई भत्ता मिलेगा। विभाग ने संविदा कर्मचारियों का 14% महंगाई भत्ता बढ़ाया है। ये भत्ता 1 जनवरी 2023 से देय होगा। इसमें प्रत्येक वर्ग का 2 से 5 हजार तक वेतन बढ़ेगा। इसका फायदा पूरे मध्यप्रदेश के 6 हजार संविदा अधिकारी कर्मचारी को मिलेगा। बता दें कि हाल ही में बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया था। साथ ही ब्लैकऑउट की भी चेतावनी दी थी। लेकिन ये हड़ताल स्थगित हो गई थी। तो वहीं आज संविदा कर्मचारियों को नए साल का तोहफा मिला है।

ये भी पढ़ें- छग राज्य महिला आयोग की सदस्य का निधन, घर के बाहर टहलते हुआ ये हादसा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें