Sarkari job: प्रदेश में युवाओं के लिए खुशखबरी

Sarkari job: प्रदेश में युवाओं के लिए खुशखबरी, लाखों पदों पर निकलने जा रहीं भर्तियां, निर्देश जारी

Sarkari job: प्रदेश में युवाओं के लिए खुशखबरी, लाखों पदों पर निकलने जा रहीं भर्तियां, निर्देश जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 15, 2022/4:42 pm IST

Sarkari job: भोपाल। मध्य प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार जल्द ही लाखों पदों पर भर्तियां निकालने जा रही है। बता दें कि एमपी में जल्द 1 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग में स्वीकृत पदों के 5% पद भरने के प्रस्ताव भेजने के निर्देश दे दिए हैं। प्रदेश के राज्य संवर्ग के 1 लाख से अधिक पद खाली हैं। जिला संवर्ग के पदों की जानकारी कलेक्टर से मांगी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग को अब तक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है।

ये भी पढ़ें- MP Foundation Day: इन फेमस बॉलीवुड सिंगर के गानों से गुंज उठेगी राजधानी, स्थापना दिवस पर सजेगा मंच

Sarkari job: दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों को निर्देश जारी किए है। जिसमें कहा गया कि स्वीकृत पदों में से रिक्त 5% पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव राज्य लोक सेवा आयोग (MPPSC) सहित कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) को भेजा जाए। भर्ती नियम की जानकारी भी भेजे जाने के निर्देश दिए गए हैं। यह जानकारी भेजे जाने के बाद दोनों एजेंसी अपनी प्रक्रिया कर विज्ञापन जारी करेगी।

ये भी पढ़ें-  MP weather news: खिल उठी गुनगुनी धूप, मौसम ने ली करवट, प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक, जानें क्या है मौसम विभाग की रिपोर्ट

Sarkari job: सभी विभागों को 5% पद भर्ती के प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए वित्त विभाग की अनुमति ली जाएगी। विभागीय अधिकारियों की मानें तो कर्मचारी चयन बोर्ड को भर्ती के प्रस्ताव विभाग के माध्यम से ही भेजे जाएंगे। 5% पद भर्ती के प्रस्ताव भेजे जाने के बाद रिक्त पद पर कार्य योजना तैयार की जाएगी। अगले साल 2023 तक मध्य प्रदेश के पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इस बीच प्रदेश के युवाओं को भी बड़ा लाभ मिलेगा। शासकीय नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बंपर वैकेंसी आने वाली है।

ये भी पढ़ें- शिक्षक बनने का सबसे सनुहरा अवसर, 5994 पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari job: इससे पहले मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड सहित मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई भर्ती परीक्षा के लिए विज्ञापन में लगातार सीटों की फेरबदल जा रही है। दरअसल विभाग द्वारा नवीन जानकारी उपलब्ध कराने के साथ ही रिक्त पद की जानकारी अपडेट की जाती है। जिस कारण पदों की संख्या में वृद्धि और कमी देखने को मिलती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें