Scholarship For MP Students

Scholarship For School Students: स्कूली छात्रों के लिए खुशखबरी, बढ़ गई आवेदन करने की तारीक, मिलेगा छात्रवृत्ति का लाभ

Scholarship For MP Students छात्रों के लिए काम की खबर, मिलेगा छात्रवृत्ति का लाभ, 31 दिसंबर से पहले करें आवेदन, ये होंगे पात्र

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2023 / 02:30 PM IST, Published Date : December 7, 2023/2:28 pm IST

Scholarship For MP Students: भोपाल। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जनता को लाभ पहुंचाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं चलाई जाती है। इसी कड़ी में शिक्षा में कोई परेशानी न हो इसके लिए स्कूली छात्रों के लिए चलाई जाती है। जिसका लाभ स्कूली छात्रों को मिलता है।

Scholarship For MP Students: मध्य प्रदेश के स्टूडेंट्स के लिए इस वक्त की बड़ी और महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। दरअसल, सरकार ने “शिक्षा हेतु वित्तीय सहायता योजना” में आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है इससे उन छात्र छात्राओं को लाभ मिलगे जो अभी तक आवेदन नहीं कर पाए है।

अब स्टूडेंट्स 31 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

Scholarship For MP Students: जानकारी के अनुसार शैक्षिणिक वर्ष 2023-24 के लिये “शिक्षा हेतु वित्तीय सहायता योजना” (Financial Assistance Scheme for Education) में लाभ प्राप्त करने के लिये पात्र प्री-मेट्रिक छात्र-छात्राओं को नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल http://scholarships.gov.in पर आवेदन करने की अंतिम तिथि में वृद्धि कर उसे 31 दिसंबर 2023 कर दिया गया है।

इस क्षेत्र के श्रमिकों के बच्चों को मिलती है छात्रवृत्ति

Scholarship For MP Students: आपको बता दें कि योजना में प्रदेश के बीड़ी, चूना पत्थर और डोलोमाइड और लोह मैंग्नीज अयस्क खदान श्रमिकों के मान्यता प्राप्त शैक्षिणिक संस्थाओं में अध्ययनरत बेटे-बेटियों को वित्तीय सहायता योजना में कक्षा 1 से उच्च शिक्षा गृहण करने पर छात्रवृत्ति/ गणवेश की राशि 1000/- रुपये अधिकतम 25000/- रुपए की राशि स्वीकृत की जाती है।

नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर मौजूद है डिटेल

Scholarship For MP Students: प्रभारी चिकित्सा अधिकारी बीड़ी श्रमिक कल्याण निधि औषधालय भोपाल ने बताया कि नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर आवेदन करने और पात्रता संबंधित जानकारी और अन्य शर्तें देखी जा सकती है। आवेदक ऑनलाइन आवेदन के साथ संलग्न किये जाने वाले साफ सुथरे दस्तावेजों की प्रतियाँ संलग्न करें।

ईमेल कर सकते है अपनी समस्या

Scholarship For MP Students: उन्होंने बताया कि आवेदन के बाद अपने अध्ययन शिक्षण संस्थान से संपर्क स्थापित कर आवेदन को ऑनलाइन सत्यापन कर स्कॉलरशिप पोर्टल के माध्यम से ही अग्रेषित करवाना सुनिश्चित करें। आवेदन के सत्यापन कराये जाने की जिम्मेवारी छात्र-छात्रा की होगी। ऑनलाइन आवेदन करने संबंधी अन्य किसी समस्या के समाधान के लिये जबलपुर मुख्यालय Email- wcjab@mp.gov.in पर संपर्क स्थापित किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- MPs Resignations Accepted: जीते विधायकों के इस्तीफे हुए मंजूर, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इस पद से किया मुक्त

ये भी पढ़ें- Narendra Singh Tomar resigned: नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया इस्तीफा, जानिए चुनाव जीतने के बाद क्यों लिया ऐसा फैसला 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें