Collector ne Sabhi School aur Anganwadi ko Band karne ka Aadesh diya

सभी स्कूलों को बंद का ऐलान, आंगनबाड़ियों में भी रहेगी छुट्टी, इस चेतावनी के बाद लिया गया बड़ा फैसला

सभी स्कूलों को बंद का ऐलान, आंगनबाड़ियों में भी रहेगी छुट्टी : IMD issues Cold Wave Warning, Govt order to close all schools and Anganwadis

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 08:59 PM IST, Published Date : January 4, 2023/8:59 pm IST

School aur Anganwadi Band  मध्यप्रदेश में नया साल कड़ाके की ठंड साथ लेकर आया है। जहां दिसंबर में लोगों को गर्मी महसूस हो रही थी, तो वहीं अब जनवरी में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी लोगों की परेशानी का सबब बन गई है। प्रदेश के कई जिलों में सर्दी का सितम जारी है। करीब 15 जिलों में पारा पांच डिग्री के नीचे पहुंच गया है, तो वहीं सर्दी के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है। इसी बीच अब नर्मदापूरम जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने ठंड को देखते हुए जिले के प्राइमरी स्कूलों को 3 दिनों के बंद कर दिया है। इसके साथ ही आंगनबाड़ियों की छुट्टी कर दी है। जिले के कलेक्टर नीरज सिंह ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More : India news today in hindi 4 January: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 18वें राष्ट्रीय स्काउट गाइड जम्बूरी का किया उद्घाटन

 अर्ध वार्षिक परीक्षाओं के समय में परिवर्तन

School aur Anganwadi Band  पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी क्षेत्रों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। इसका असर उज्जैन में भी देखने को मिल रहा है। सर्द हवा से बचने के लिए लोग दिन में भी अलाव तापते नजर आ रहे हैं। वहीं, रात में सर्दी से बचाव के लिए हीटर की जरूरत पड़ रही है। राहगीर देर रात तक सड़कों पर अलाव जला रहे हैं, तो सड़क किनारे रात गुजारने वाले लोग सर्दी से ठिठुरने को मजबूर हैं।

 

School aur Anganwadi Band  स्कूलो में सोमवार से शुरू हुई छह माही परीक्षा में 9वीं व 10वीं के लिए सुबह आठ बजे का समय निर्धारित किया गया था, दो पेपर भी हो गए थे, लेकिन लोक शिक्षण संचालनालय ने ठंड को देखते हुए परीक्षा के समय मे फेरबदल कर दिया है। जिला शिक्षा कार्यालय के एडीपीसी गिरीश तिवारी ने बताया कि लोक शिक्षण संचालनालय से जारी आदेश में हाईस्कूल की परीक्षा का समय 8:00 बजे से बदलकर 9:00 बजे कर दिया, जबकि हायर सेकेंडरी की परीक्षा का समय भी 12:15 बजे से बदलकर दोपहर 1:00 बजे कर दिया।

Read More : एक्ट्रेस ने 40 बार ठुकराया पति का प्रपोजल, बोली- इस वजह से शादी के लिए नहीं थी तैयार 

मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

School aur Anganwadi Band  मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रीवा, सागर, भोपाल, नीमच, मंदसौर, नर्मदापुरम समेत ग्वालियर-चंबल संभाग जिलों में घने कोहरे की चेतावनी है। गुना, दतिया, जबलपुर, दमोह, रायसेन में कोल्ड डे अलर्ट है। जबकि भोपाल, छतरपुर और सतना में भी कोल्ड डे जैसे हालात हैं। घने कोहरे के कारण यातायात भी प्रभावित हुआ है। भोपाल समेत कई जिलों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई है।