Shankaracharya raised questions on Shivranjani's Kalash Yatra

‘पाखंड कर रही शिवरंजनी ‘.. पं. धीरेंद्र शास्त्री से शादी का सपना संजोने वाली MBBS छात्रा पर शंकराचार्य पीठ ने उठाए सवाल

पं. धीरेंद्र शास्त्री से शादी का सपना संजोने वाली MBBS छात्रा पर शंकराचार्य पीठ ने उठाए सवाल Shankaracharya raised questions on Shivranjani's Kalash Yatra

Edited By :   Modified Date:  June 16, 2023 / 12:09 AM IST, Published Date : June 15, 2023/4:41 pm IST

छतरपुरः बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से शादी की चाह रखने वाली एमबीबीएस की छात्रा शिवरंजनी तिवारी की कलश यात्रा को लेकर अब कई सवाल उठ रहे हैं। ये सवाल कोई और नहीं बल्कि जगत गुरु शंकराचार्य की पीठ ने उठाएं हैं। जगत गुरु शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी शैलेंद्र योगिराज ने कहा कि शिव रंजनी का जगतगुरु शंकराचार्य से कोई रिश्ता नहीं हैं।

Read More : Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी, 31 अगस्त को खेला जाएगा पहला मैच, यहां होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

दरअसल, कुछ दिन पहले शिव रंजनी ने अपने आपको जगत गुरु शंकराचार्य की नातिन बताया था। इसे लेकर शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी शैलेंद्र योगिराज ने कहा कि शिव रंजनी का जगतगुरु शंकराचार्य से कोई रिश्ता नहीं है। शिवरंजनी पदयात्रा नहीं बल्कि पाखंड कर रही हैं।

Read More : Biparjoy Cyclone Update : गरज रहा समुंदर…! कुछ ही देर में चक्रवात बिपरजॉय दिखाएगा अपना रौद्र रूप, 94000 से अधिक लोग सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए

बता दें कि मूलरूप से शिवनी मध्यप्रदेश निवासी शिवरंजनी तिवारी ने बागेश्वर धाम तक पैदल चलकर दर्शन करने का संकल्प लिया है। वह 1 मई को उत्तराखंड से गंगोत्री का जल कलश में लेकर पैदल यात्रा शुरू की है। उनकी यह यात्रा करीब 1200 किलोमीटर की है और वह 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचकर बाला जी के दर्शन कर बागेश्वर महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात करेंगी। उन्होंने बताया कि वह मन्नत लेकर बागेश्वर जा रही है और उनकी मन की बात को बागेश्वर धाम पर्चे पर लिखेंगे।