Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी, 31 अगस्त को खेला जाएगा पहला मैच, यहां होगा भारत-पाकिस्तान का मैच!

Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी, 31 अगस्त को खेला जाएगा पहला मैच, यहां होगा भारत-पाकिस्तान का मैच!! Asia Cup 2023 Schedule

  •  
  • Publish Date - June 15, 2023 / 04:28 PM IST,
    Updated On - June 15, 2023 / 05:06 PM IST

नई दिल्ली: एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। ​एशिया कप इस बार नए फॉर्मेट में खेला जाएगा। ACC ने इस बार प्रतियोगिता को हाइब्रिड मॉडल में करवाने का फैसला लिया है। इस प्रतियोगिता में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीम शामिल होंगे।

Read More: Biparjoy Cyclone Update : गरज रहा समुंदर…! कुछ ही देर में चक्रवात बिपरजॉय दिखाएगा अपना रौद्र रूप, 94000 से अधिक लोग सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए 

मिली जानकारी के अनुसार एशिया कप का आयोजन 1 अगस्त से 17 सितंबर 2023 तक किया जाएगा। बताया जा रहा है कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 एकदिवसीय मैच खेलेंगी। टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

Read More: ‘मुंह बंद करो…’, एयरपोर्ट पर फंसे यात्रियों से बोली राधे मां, वीडियो हुआ वायरल… 

यहां होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के कैलेंडर में 2023 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कैलेंडर जारी होते ही यह साफ कर दिया था कि टीम इंडिया खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। BCCI ने एशिया कप किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराने को कहा था, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं माना। हालांकि पाकिस्तान ने टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराने का प्रस्ताव भी दिया था। हाइब्रिड मॉडल के मुताबिक, भारत के मैच पाकिस्तान के अलावा किसी और देश में करा दिए जाएंगे। टूर्नामेंट के बाकी मैच पाकिस्तान में होंगे। भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो फाइनल भी पाकिस्तान के बाहर होगा।

Read More: बॉक्स ऑफिस में तहलका मचाएगी आदिपुरुष, तोड़ सकती है पठान का रिकॉर्ड… 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक