Kuno National Park: पवन के साथ भागी वीरा, पहाड़गढ़ के जंगल में एक साथ घूमते आए नजर... | Cheetah Pawan and Veera came out of Kuno National Park

Kuno National Park: पवन के साथ भागी वीरा, पहाड़गढ़ के जंगल में एक साथ घूमते आए नजर…

Cheetah Pawan and Veera came out of Kuno National Park: पवन के साथ भागी वीरा, पहाड़गढ़ के जंगल में एक साथ घूमते आए नजर

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2024 / 05:17 PM IST, Published Date : March 27, 2024/5:17 pm IST

Kuno National Park: श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। कूनो नेशनल पार्क के खुले जंगल से नर चीता पवन संग मादा चीता वीरा भाग निकली। बताया जा रहा है कि पवन और वीरा को मुरैना जिले के पहाड़गढ़क में देखा गया है। पवन की लोकेशन मुरैना जिले के पहाड़गढ़ के जंगल में देखी गई। तो वहीं चीता पवन से कुछ किमी की दूरी पर मादा चीता वीरा की भी लोकेशन देखी गई है। मादा चीता वीरा कूनो नेशनल पार्क की सीमा क्षेत्र को पार कर चुकी है।

Read more: Gwalior News : होली पर हुआ विवाद.! मामूली से बात पर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, इस लड़ाई में महिलाएं भी शामिल, जानें पूरा माजरा 

वन विभाग ने बढ़ाई निगरानी

पार्क से बाहर निकले चीतों को वन विभाग की ट्रैकिंग टीम लगातार ट्रैक कर रही है। साथ ही उन पर नजर भी बनाए हुए हैं ताकि, जरूरत पड़ने पर उन्हें ट्रेंकुलाइज किया जा सके। वहीं बताया गया कि नर चीता पवन और मादा चीता वीरा कूनो नेशनल पार्क के जंगल से बीते एक दो दिन पहले निकल गए। जो बुधवार को श्योपुर जिले से सटे हुए मुरैना जिले के पहाड़गढ़ क्षेत्र के जंगल में पहुंच गए हैं।

Read more: RBI Repo Rate Update: EMI चुकाने वालों के लिए बड़ी खबर, अप्रैल और जून माह में हो सकता है बड़ा ऐलान…

Kuno National Park: रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ही चीते पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्हें फिलहाल किसी तरह का खतरा नहीं है। इस वजह से वन विभाग अमला उन पर दूर से निगरानी रख कर इंतजार कर रहा है ताकि, वह खुद कूनो की ओर लौट आए। लेकिन वो कूनो नहीं लौटे और उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत होने की संभावना बनती है तो दोनों को ट्रेंकुलाइज करने का निर्णय वन विभाग के अधिकारी लेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp