Consumers are facing the brunt of crores of scam in this bank's branch

Shivpuri news: इस बैंक में करोड़ों के घोटाले का खामियाजा भुगत रहे उपभोक्ता, अपने ही पैसों के लिए लगा रहे सालभर से चक्कर

इस बैंक में करोड़ों के घोटाले का खामियाजा भुगत रहे उपभोक्ता, अपने ही पैसों के लिए लगा रहे सालभर से चक्कर Consumers are facing the brunt of crores of scam in this bank's branch

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 03:53 PM IST, Published Date : March 18, 2023/3:46 pm IST

Consumers are facing the brunt of crores of scam in this bank’s branch: शिवपुरी। जिला सहकारी बैंक शिवपुरी की शाखा में पैसा निकालने आए उपभोक्ताओं को न केवल निराश होकर लौटना पड़ रहा है, बल्कि उन्हें देखकर बैंक कर्मचारी कुर्सी छोड़कर भाग जाते हैं। अपने ही पैसे के लिए परेशान हो रहे उपभोक्ताओं में से किसी को बेटी की शादी करनी है, तो किसी को अपने परिजन का इलाज कराना है। इस पूरी परेशानी की वजह बैंक प्रबंधन बीते वर्ष हुए 108 करोड़ से ऊपर का घोटाला बता रहा है, जिस वजह से सहकारी बैंक में आर्थिक संकट आ गया है।

Read more: झाड़-फूंक की आड़ में महिला को बनाया हवस का शिकार, ऐसे खुली ढोंगी बाबा की पोल, फिर जो हुआ..

सहकारी बैंक शाखा कोलारस में भृत्य से कैशियर बने राकेश पाराशर द्वारा 108 करोड़ के घोटाले का साइड इफेक्ट है। उस घोटाले की रिकवरी के लिए कोई प्रयास अभी तक नहीं किए गए, जबकि जिले भर की सहकारी बैंक शाखाएं कंगाल हो गई। ग्राम सिकरावदा से आए कन्हैया जाटव का कहना है, कि हमारे तीन लाख रूपए बैंक में जमा है तथा अगले महीने अक्षय तृतीया पर बेटी की शादी करनी है। मैं पिछले 6 महीने से सप्ताह में दो बार आता हूं, लेकिन हर बार यह कहकर भगा दिया जाता है कि अभी बैंक में पैसा नहीं है। हमारी तो कुछ समझ नहीं आ रहा है कि हम अपनी बेटी के हाथ कैसे पीले करेंगे।

Read more:  बीजेपी जनपद उपाध्यक्ष पर FIR हुआ तो समर्थकों के साथ थाने में धरने पर बैठे पिता, महिला CEO पर कर रहे FIR दर्ज करने की मांग

सहकारी बैंक में पैसे निकालने आई सोमवती नामक महिला उपभोक्ता का कहना है कि उनकी सासू मां की तबीयत बहुत खराब है और उनके इलाज में बहुत खर्चा आ रहा है। इसलिए अपने पैसे निकालने आते हैं, लेकिन पैसे नहीं मिल रहे हैं। इस वजह से वह बहुत मानसिक तनाव में हैं कि अब अपनी सास का इलाज कैसे कराएंगे। जब हम बैंक से पैसा लेने आते हैं तो अधिकारी कर्मचारी अपनी कुर्सी छोड़ कर कभी ऊपर तो कभी नीचे की बिल्डिंग में भागते रहते हैं। अब हमें अपने जेवर गिरवी रखने पड़ेंगे।

Read more: परेशानी का सबब बना बोरवेल.. नन्हे बच्चों पर मंडरा रहा खतरा, आखिर कब तक होंगे शिकार..?

Consumers are facing the brunt of crores of scam in this bank’s branch:  जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक का कहना है कि हम दूसरे बैंक से लोन नहीं ले सकते हैं। सरकार ही हमारे पास बजट भेजेगी तब हम लोगों के पैसे दे पाएंगे। यह पूरी समस्या शिवपुरी जिले के कोलारस शाखा में हुए 100 करोड़ से ऊपर के घोटाले की वजह से हुई है। बहुत जल्दी सरकार से बजट आने वाला है तब हम लोगों के पैसे देने चालू कर देंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 
Flowers