Shivraj government will distribute tablets to teachers

दिवाली से पहले सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, सरकारी स्कूल के शिक्षकों को मिलेगा टेबलेट

Shivraj government will distribute tablets to teachers: मध्यप्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों के बाद अब शिक्षकों को भी बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। सरकारी स्कूल के सभी टीचर्स को भी अब नेट फ्रेंडली बनाने की तैयारी चल रही है। दरअसल, एमपी सरकार ने सरकारी स्कूल के टीचर्स को नेट फ्रेंडली बनाने के लिए उन्हें टेबलेट देने का ऐलान किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 20, 2022/8:42 am IST

भोपाल। Shivraj government will distribute tablets to teachers : मध्यप्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों के बाद अब शिक्षकों को भी बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। सरकारी स्कूल के सभी टीचर्स को भी अब नेट फ्रेंडली बनाने की तैयारी चल रही है। दरअसल, एमपी सरकार ने सरकारी स्कूल के टीचर्स को नेट फ्रेंडली बनाने के लिए उन्हें टेबलेट देने का ऐलान किया है।

Read More : Vaishali Thakkar Suicide Case: वैशाली को मिल गया इंसाफ! राहुल और उसकी पत्नी गिरफ्तार, सुसाइड नोट में था जिक्र

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश सरकार स्टूडेंट के बाद अब टीचर्स को टैबलेट देने की तैयारी कर रही है। इसके तहत पहली से आठवीं तक के 1.72 लाख टीचरों को टैबलेट के लिए 10-10 हजार रुपये मिलेंगे। इस कदम से सरकार पर 173 करोड़ का भार आयेगा। इसके साथ ही आपको बता दें कि टीचर्स के टैबलेट इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट से 4 साल तक कनेक्ट रहेंगे। टैबलेट का उपयोग पढ़ाई के साथ-साथ सूचनाएं और स्कूल से संबंधित कार्यक्रमों के बारे में पहुंचाने के लिए किया जाएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें