Shri Ram Charan Paduka Yatra reached Khargone

Khargon News : खरगोन पहुंची श्रीराम चरण पादुका यात्रा, बड़ी संख्या में भक्तों ने उतारी आरती, जगह-जगह हुई फूलों की बरसात..

Shri Ram Charan Paduka Yatra reached Khargone: राम मंदिर के शुभारंभ के पूर्व शुक्रवार की देर शाम को श्रीराम चरण पादुका यात्रा खरगोन पहुंची।

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 08:36 PM IST, Published Date : December 29, 2023/8:36 pm IST

Shri Ram Charan Paduka Yatra reached Khargone : खरगोन। अयोध्या में आगामी 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के भव्य शुभारंभ से पूर्व खरगोन में भी अभूतपूर्व उत्साह देखा जा रहा है। राम मंदिर के शुभारंभ के पूर्व शुक्रवार की देर शाम को श्रीराम चरण पादुका यात्रा खरगोन पहुंची। जहां यात्रा के खरगोन पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान गायत्री मंदिर के सामने बड़ी संख्या में पहुंची माहिलाओ द्वारा कलश यात्रा निकालते हुए राम चरण पादुका का पूजन कर आरती भी उतारी।

read more : CG Police Promotion: पुलिस विभाग में पदोन्नति के आदेश जारी, 21 सब इंस्पेक्टर को मिला थानेदार का दर्जा…देखें सूची 

Shri Ram Charan Paduka Yatra reached Khargone : श्रीराम चरण पादुका यात्रा 25 दिसंबर को खंडवा जिले के मूंदी स्थित निमाड़ के प्रसिद्ध संत सिंगाजी के निर्वाण स्थल से प्रारंभ हुई थी। जिसके बाद खंडवा जिले से होती हुई यह राम चरण पादुका यात्रा खरगोन जिले में प्रवेश हुई। आगामी 31 दिसंबर के यह यात्रा बड़वानी जिले में पहुंचेगी जहां यात्रा का समापन किया जाएगा। श्रीराम चरण पादुका यात्रा के संयोजक शंभूसिंह मनहर ने बताया कि राष्ट्र और धर्म जागरण के लिए भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या की रज से निर्मित चरण पादुका को अयोध्या से श्रीलंका ले जाकर पूजित करने के बाद पूरे भारतवर्ष में भ्रमण करते हुए यह चरण पादुका खरगोन पहुंची है।

 

इस दौरान लाखों श्रद्धालुओं द्वारा भगवान श्रीराम के चरण पादुका का पूजन किया गया। जिसके बाद यह यात्रा खरगोन पहुंची है। इसके बाद बड़वानी में यात्रा का समापन होगा। आगामी 22 जनवरी को भगवान श्री राम अपने भव्य मंदिर में विराजेंगे। इसी को लेकर धर्म और राष्ट्र जागरण के लिए निकाली जा रही है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें