Sugar will be available in ration shops for Rs 20 a kg

खुशखबरी.. राशन दुकानों में 20 रुपए किलो में मिलेगा शक्कर, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Ration Card Latest Update : जिला प्रशासन ने लोगों को बड़ी राहत देते हुए शक्कर के दामों को लेकर बड़ा ऐलान किया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 7, 2022/8:33 am IST

जबलपुर। Ration Card Latest Update :  राशन कार्ड धारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। जिला प्रशासन ने लोगों को बड़ी राहत देते हुए शक्कर के दामों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। जिसके अनुसार अब लोगों को राशन दुकानों में शक्कर 20 रुपए किलो में मिलेगा। इसे लेकर कलेक्टर डॉ इलैया राजा ने आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  सस्पेंड से नाराज पूर्व पुलिसकर्मी ने खेला खूनी खेल, पहले पत्नी और बच्चों को मारा, फिर केयर सेंटर में फायरिंग कर 36 लोगों की ले ली जान

सिर्फ इन्हीं लोगों को मिलेगा ये लाभ

Ration Card Latest Update :  राशन दुकानों में 20 रुपए किलो में शक्कर सिर्फ राशन कार्ड धारियों को मिलेगा। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार अंत्योदय हितग्राहियों के लिए यह योजना लागू हुई है। वहीं कोटा जल्द जारी होगा। बता दें कि राशन दुकानों में चावल, दाल, समेत अन्य सामान दिया जाता है। वहीं अब कीमतों को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लेकर लोगों को बड़ी राहत दी है।

यह भी पढ़ें:  11 साल की छात्रा के साथ सीनियर छात्रों ने किया दुष्कर्म, स्कूल में ही दिया वारदात को अंजाम

राशन कार्ड सरेंडर से पहले जानें नियम

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना काल में महामारी के समय गरीबों के ल‍िए फ्री राशन की व्‍यवस्‍था शुरू की थी। लेक‍िन अब रिकॉर्ड में आया कि कई ऐसे लोग भी राशन का लाभ ले रहे हैं, जो इस योजना के पात्र नहीं हैं। ऐसे खबर आ रही थी कि सरकार इन पर सख्ती करेगी, हालांकि सरकार ने फिलहाल इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है. लेकिन फिर भी अगर आप भी इस योजना का लाभ ले रहे हैं तो पहले इसकी पात्रता जरूर जान लें। इसके बाद आप तय कर सकते हैं कि आपको कार्ड सरेंडर करना है या नहीं।

यह भी पढ़ें:  दुर्गा विसर्जन झांकी में हुआ बवाल, आपस में भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी-डंडे और फिर….

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers