MP me school kab khulenge

बढ़ गई गर्मी की छुट्टियां, अब इतनी तारीख से खुलेंगे स्कूल, इस वजह से लिया गया फैसला

MP me school kab khulenge मध्य प्रदेश में ग्रीष्मकालीन अवकाश की तारीख बढ़ी, अब इतने दिन और बंद रहेंगे स्कूल

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2023 / 09:55 AM IST, Published Date : June 13, 2023/9:55 am IST

MP me school kab khulenge: भोपाल। मध्य प्रदेश के शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई हैं। तेज उमस भरी गर्मी और लगातार बढ़ते तापमान को देखते हुए शासन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने का निर्णय लिया है। शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर ग्रीष्मकालीन अवकाश की तारीख 15 जून से बढ़ाकर 19 जून कर दिया है। अब मध्य प्रदेश में 20 जून से स्कूल खुलेंगे बता दें इससे पहले स्कूल 16 जूल ने खुलने वाले थे।

MP me school kab khulenge: स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने लिखा – विद्यार्थियों के लिए 15 जून 2023 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था। वर्तमान में भीषण गर्मी एवं तापमान में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश में संचालित समस्त शिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों के लिए दिनांक 19.06.2023 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया जाता है।

MP me school kab khulenge: स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बाद अब प्रदेश के कलेक्टर्स ने भी अपने यहां छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए हैं। भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि जिले के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल 16 जून तक नहीं बल्कि 19 जून तक बंद रहेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए और गर्मी से बचाव की दृष्टि से जिले में गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूल को खोलने के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- 16 घंटे बाद आग पर पाया गया काबू, फायर सेफ्टी के तमाम इंतजाम हुए फेल, आग बुझाने में इसलिए हुई देर, जानें

ये भी पढ़ें- 50 साल बाद हो रहा इस राजयोग का निर्माण, इन 4 राशियों के जातकों की बदल जाएगी किस्मत, उन्नती औऱ प्रगति के खुलेंगे नए द्वार

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers