The danger of dengue increased in the state, more than 500 cases were

प्रदेश में बढ़ा डेंगू का खतरा, 500 से ज्यादा केस हुए दर्ज, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रोकथाम के लिए उठाया ये कदम

The danger of dengue increased in the state, more than 500 cases were registered, the health department team took this step for prevention

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 10, 2022/2:46 pm IST

dengue cases increased in madhya pradesh: भोपाल : राजधानी में डेंगू का खतरा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है । शहर में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 192 हो गई है,वहीं इधर सप्ताह में 17 नए मरीज सामने आए हैं । लगातार मिल रहे केस के चलते कोलार और इंद्रपुरी को हॉट स्पॉट चिह्नित किया गया है । इन दोनों इलाकों में 5-5 मरीज मिले हैं। इस बारे में जिला मलेरिया अधिकारी का कहना है कि इस बार डेंगू का प्रकोप पिछले साल की तुलना में कम है, बीते साल सितंबर माह में डेंगू के 291 मरीज मिले थे , वहीं इस बार 78 मरीज ही सामने आए हैं ।

यह भी पढ़े: Vidisha Accident News : वाहन पलटा, 20 मजदूर घायल | नटेरन थाना इलाके की घटना

प्रदेश में मिले 500 से ज्यादा डेंगू के केस

dengue cases increased in madhya pradesh: इस वर्ष डेंगू से किसी की जान नहीं गई है। हालांकि मौसम बदलने से अभी मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. हमारी 42 टीमें लार्वा सर्वे का काम कर रही है,पर साथ ही लोगों को खुद भी सावधानी बरतनी होंगी। वहीं अगर बात मप्र की करें तो अब तक प्रदेश में 500 से ज्यादा केस दर्ज किए जा चुके है. ग्वालियर-चम्बल अंचल में केस तेजी से बढ़ रहे है।।बता दें कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने जून माह में बैठक के दौरान डेंगू सहित अन्य बीमारियों की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे । अधिकारियों का कहना है कि लगातार डेंगू लार्वा सर्वे होने से इस बार डेंगू नियंत्रण में है ।