list of Congress State Executive has been put on hold

MP Congress State Executive List : कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की सूची को किया गया होल्ड, 2 महीने से बिना टीम के काम कर रहे हैं पीसीसी चीफ जीतू पटवारी

MP Congress State Executive List : लगभग 2 महीने के कार्यकाल में पटवारी अब तक अपनी कार्यकारिणी घोषित नहीं कर पाए हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  February 18, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : February 18, 2024/8:58 pm IST

भोपाल : MP Congress State Executive List : विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बनाए गए हैं, लेकिन, लगभग 2 महीने के कार्यकाल में पटवारी अब तक अपनी कार्यकारिणी घोषित नहीं कर पाए हैं। ऐसे में वे बिना टीम के ही काम कर रहे हैं। हालांकि, टीम को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया था। लेकिन, पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के चलते प्रदेश कार्यकारिणी की सूची को होल्ड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कल कांग्रेस का प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन, आयकर ऑफिस के सामने इस मामले में देंगे धरना… 

कांग्रेस ने नई कार्यकारिणी की सूची को किया होल्ड

MP Congress State Executive List :  लगातार मची भगदड़ की उठापटक के बीच कांग्रेस ने नई कार्यकारिणी की सूची को होल्ड कर दिया है। कांग्रेस ने कार्यकारिणी की सूची तैयार कर ली थी। और जल्द ही घोषित करने भी पार्टी की तैयारी थी, लेकिन, पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में जाने की खबर के बाद कांग्रेस ने वेट एंड वॉच की स्थिती में रहने का निर्णय लिया है। ऐसे में अब पार्टी एक बार फिर से सूची में शामिल नामों पर पुनर्विचार कर रही है और कमलनाथ के समर्थक नेताओं से किनारा भी किया जा सकता है।

कांग्रेस का कहना है कि, एमपी कांग्रेस की सूची सभी नेताओं की सहमति से तैयार कर ली गई थी। कुछ कारणों के चलते इसे घोषित नहीं किया गया है। लेकिन, एक बार पुनर्विचार के बाद जल्द ही नई कार्यकारिणी घोषित की जाएगी। फिलहाल, पार्टी वर्तमान की स्थितियों का मूल्यांकन कर रही है। वहीं बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस की परिस्थितियों में लगातार बदलाव हो रहा है। बड़े बड़े नेता पार्टी को अलविदा कह रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस के पास लोग ही नहीं बचे हैं जो पार्टी के लिए काम कर सकें। इसलिए अब नई कार्यकारिणी नहीं घोषित हो पाई है।

यह भी पढ़ें : महादेव की कृपा से बदलेगी इन पांच राशिवालों की किस्मत, होगा आकस्मिक धन लाभ 

रणनीतिक तैयारी की धार हो रही कमजोर

MP Congress State Executive List :  फिलहाल, कांग्रेस में मची भगदड़ और उठापटक से पार्टी की रणनीतिक तैयारी की धार कमजोर होती जा रही है। अगर, पार्टी लगातार होते डैमेज को समय रहते कंट्रोल नहीं कर पाती है, तो इसका सीधा खामियाजा लोकसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers