The tradition of Vikram Samvat ended due to Congress,

MP Assembly Winter Session 2023 : कांग्रेस के कारण खत्म हुई विक्रम संवत की परम्परा, विधानसभा में सीएम डॉ. मोहन यादव ने साधा निशाना

The tradition of Vikram Samvat ended due to Congress: सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, कांग्रेस के कारण विक्रम संवत की परम्परा खत्म हुई।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 05:36 PM IST, Published Date : December 21, 2023/5:33 pm IST

MP Assembly Winter Session 2023 CM Dr. Mohan Yadav : भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है। सदन में आज विपक्ष के कई मामलों में बीजेपी की सरकार पर सवालों की बौछार की। जिसके बाद प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने सभी के सवालों की जवाब दिए। उन्होंने कहा कि एक मजदूर के बेटे को इस पद तक पहुंचाने का काम केवल भाजपा में ही हो सकता है। जिस परिवार के लोगों के कपड़े प्रेस होने के लिए लंदन जाते थे वह क्या गरीबी की बात करेंगे। हम अहंकार के नहीं हम तो विनम्रता के धनी हैं। भाजपा का संकल्प पत्र जो है हमारे लिए गीता रामायण की तरह है। एक-एक शब्द का अक्षरशह 5 साल में पालन किया जाएगा। सरकार अपने प्रदेश का मान देश का मान हमेशा आगे बढ़ाएगी।

read more : MP Assembly Winter Session 2023 : सदन में सीएम डॉ. मोहन यादव ने दिए विपक्ष के सभी सवालों के बेबाक जवाब, किए कई बड़े ऐलान.. 

सीएम का कांग्रेस पर तंज

MP Assembly Winter Session 2023 CM Dr. Mohan Yadav : सीएम डॉ. मोहन यादव ने आगे कहा कि, हमारे यहां अगली पीढ़ी का थोड़ा ध्यान रखते हैं लेकिन आप ठोकर भी ध्यान नहीं रखते है। आगे भी आप हमसे सीखेंगे। मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आपकी पार्टी का एक रिकॉर्ड गलत है। अरुण यादव जी से इतना काम करवाया लेकिन आपने आगे कमलनाथ और दिग्विजय को कर दिया।

कांग्रेस के कारण विक्रम संवत की परम्परा खत्म हुई- सीएम मोहन

सीएम ने सदन में कहा कि लॉर्ड मैकाले ने जो गलती की थी कांग्रेस ने 1960 साल में भी नहीं सुधारा जा सकता है। नई शिक्षा नीति को भी भाजपा ने तमाम अड़चनों के बाद लागू किया है। कांग्रेस के कारण विक्रम संवत की परम्परा खत्म हुई। अयोध्या भी विक्रमादित्य पर आकर टिकेगी। सीएम ने कहा कि 2 हजार साल पहले विक्रमादित्य ने अयोध्या का मंदिर बनाया। दुनिया में तीन भाई प्रसिद्ध हैं राम लक्ष्मण, कृष्ण बलराम और विक्रमादित्य भर्तृहरि..! इन सभी का पाठ्यक्रम में रखकर नई शिक्षा नीति लागू कर गलती सुधारी गई है।

 

लाडली बहना योजना पर बोले सीएम डॉ. मोहन

ऐसा माना जा रहा था कि प्रदेश का मुखिया बदला गया है तो लाडली बहना योजना बंद कर दी जाएगी। हालांकि इस योजना के संबंधित खबरें सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही थी। लेकिन आज सदन में सीएम डॉ. मोहन यादव ने साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना समेत कोई भी योजना बंद नहीं होगी। सभी योजनाओं के लिए सरकार के पास पर्याप्त धन है। जिस योजना के जब धन डाला जाना तब धन डाल दिया जाता है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp