No rule of dress code in private schools of MP

“प्रदेश में प्राइवेट स्कूलों के ड्रेस कोड का कोई नियम नहीं “, स्कूल शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

No rule of dress code in private schools of MP स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने प्राइवेट स्कूल के ड्रेस कोड पर IBC24 पर दिया बड़ा बयान

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 03:09 PM IST, Published Date : May 31, 2023/1:33 pm IST

No rule of dress code in private schools of MP: भोपाल। हाल ही में मध्य प्रदेश के दमोह के प्राइवेट स्कूल का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें हिंदू नाम की लड़िकयों का हिजाब पहने फोटो छपा हुआ है। अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। जहां एक तरफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने इस मामले उठाया तो उधर प्रदेश के गृहमंत्रई नरोत्तम मिश्रा ने जांच के आदेश दिए है। लेकिन इसी बीच स्कूल शिक्षा मंत्रई का बड़ा बयान सामने आया है।

No rule of dress code in private schools of MP: दमोह के प्राइवेट स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाने के मामले में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने आईबीसी 24 पर ये माना है कि प्राइवेट स्कूलों के ड्रेस कोड के लिए मध्यप्रदेश में कोई नियम नहीं है। यानि प्राइवेट स्कूल ड्रेस कोड को लेकर सरकार के नियंत्रण से बाहर हैं।

No rule of dress code in private schools of MP: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार अब ये ज़रुर कह रहे हैं कि अगर लड़कियों के अभिभावक लिखित में आपत्ती करेंगे तो विभाग दमोह के गंगा जमुना स्कूल पर कार्रवाई करेगा। हालांकि दमोह के स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाने के मामले पर मचे बवाल के बाद मंत्री दावा कर रहे हैं कि अब सरकार प्राइवेट स्कूलों में ड्रेस कोड के लिए नीति बनाने जा रही है।

 

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले सरकार ने फिर से लिया 2 हजार करोड़ कर्ज, जानें एमपी सरकार पर कितना बढ़ गया लोन

ये भी पढ़ें- पोस्टर में हिंदू छात्रों को हिजाब में दिखाने का मामला, परिजनों से नहीं मिली कोई शिकायत, जांच जारी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers