flybig flight will be closed: कल से बंद हो जाएगी ये फ्लाइट

कल से बंद हो जाएगी ये फ्लाइट, इस शहर के लिए एकमात्र उड़ान की बुकिंग हुई बंद, जानें वजह

flybig flight will be closed: कल से बंद हो जाएगी ये फ्लाइट, इस शहर के लिए एकमात्र उड़ान की बुकिंग हुई बंद, जानें वजह

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 31, 2022/5:29 pm IST

flybig flight will be closed: भोपाल। राजधानी से अन्य शहरों के लिए भले ही एयर कनेक्टविटी सुविधा में सुधार किया हो। लेकिन कम यात्रियों के कारण सुविधाएं बंद की जा रही है। अब फ्लायबिग ने अपनी एकमात्र हैदराबाद-भोपाल उड़ान को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है। समर शेड्यूल में शामिल अलायंस एयर की दो उड़ानें भी बंद हो सकती हैं। इस संबंध में फ्लायबिग ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचित किया है कि एक अगस्त से भोपाल-हैदराबाद उड़ान का संचालन अस्थाई रूप से बंद किया जा रहा है। कंपनी ने भोपाल को लखनऊ, कोलकाता और जयपुर से जोड़ने की उम्मीद व्यक्त की थी, लेकिन कंपनी चार माह में एक भी अतिरिक्त उड़ान शुरू नहीं कर सकी।

ये भी पढ़ें- HAPPY NEW YEAR! आज से नए साल की हुई शुरूआत, चांद देखने के बाद मुहर्रम माह की हुआ शुरू

बुकिंग हुई बंद

flybig flight will be closed: अब एकमात्र उड़ान की बुकिंग भी बंद कर दी गई है। इससे पहले कंपनी ने भोपाल से अहमदाबाद रूट पर उड़ान शुरू की थी। वह भी कुछ ही समय बाद बंद कर दी गई। उधर, अलायंस एयर ने तीन जून से भोपाल से ग्वालियर, जबलपुर और  बिलासपुर तक सीधी उड़ान शुरू की थी। कंपनी को भोपाल से बिलासपुर तक तो पर्याप्त यात्री मिल रहे हैं, लेकिन जबलपुर और ग्वालियर रूट पर 25 फीसद पैसेंजर लोड भी नहीं मिल पा रहा है।

ये भी पढ़ें- निशांक राठौर की मौत में बड़ा खुलासा, मौत की ये बड़ी वजह आयी सामने…

ये फ्लाइट भी हो सकती है बंद

flybig flight will be closed: कंपनी रिपोर्ट में बताया गया है कि 72 सीटों वाले एटीआर विमान में मात्र तीन या चार यात्री ही सफर करते हैं। लिहाजा कंपनी यह दोनों उड़ानें भी बंद करने के लिए मंशा जता चुकी है। समर शेड्यूल में भोपाल को आगरा और प्रयागराज रूट पर पहली बार उड़ानें मिलीं। इंडिगो की इन उड़ानों को प्रारंभ में तो अच्छा पैसेंजर लोड मिला लेकिन बाद में यात्रियों की संख्या कम होती गई। कंपनी ने इन उड़ानों के फेरे कम कर दिए। प्रयागराज उड़ान सप्ताह में चार दिन और आगरा उड़ान सप्ताह में तीन संचालित की जा रही है, इसके बावजूद कंपनी को उम्मीद के अनुरूप यात्री नहीं मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बीजेपी-कांग्रेस में दिवस मनाने की होड़! अब धूमधाम से आदिवासी दिवस मनाने जा रही कांग्रेस

पहले भी बंद हुईं कई उड़ाने

flybig flight will be closed: इन उड़ानों पर भी जल्द ही बंद होने की चर्चा है। भोपाल से कम दूरी वाले शहरों की उड़ानें कभी लंबे समय तक नहीं चल सकी हैं। अलायंस एयर ने 2017 में भी जबलपुर, ग्वालियर उड़ान शुरू की थी। एयर इंडिया ने अपनी दिल्ली उड़ान को कई वाया ग्वालियर चलाने का प्रयाग किया लेकिन दोनों कंपनियों को उड़ानें बंद कर करनी पड़ा। एयर वेंचुरा ने भी भोपाल से जबलपुर, सतना, ग्वालियर तक एयर टैक्सी सेवा शुरू की। पर्यटन विकास निगम के आर्थिक सहयोग के बावजूद कंपनी को अपना बेस स्टेशन बंद करना पड़ा क्योंकि यात्री नहीं मिल पा रहे थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें