Playing with the idol of Goddess on the fifth day of Navratri

Tikamgarh News: नवरात्रि के पांचवे दिन देवी की प्रतिमा से खिलवाड़, प्राचीन मूर्ति को किया खंडित, क्षेत्र में तनाव की स्थिति

नवरात्रि के पांचवे दिन देवी की प्रतिमा से खिलवाड़, प्राचीन मूर्ति को किया खंडित, क्षेत्र में तनाव की स्थिति Playing with the idol of Goddess on the fifth day of Navratri

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 06:02 PM IST, Published Date : March 26, 2023/5:57 pm IST

टीकमगढ़। नवरात्रि के दौरान देवी प्रतिमा तोड़े जाने की घटना से तनाव फैल गया है। जिले के बल्देवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भेलसी में प्राचीन देवी मंदिर की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया। असामाजिक तत्वों ने शनिवार देर रात घटना को अंजाम दिया। रविवार सुबह जैसे ही महिलाएं जल चढ़ाने पहुंची तो देवी प्रतिमा खंडित मिली। घटना की खबर फैलते ही पूरे गांव में तनाव फैल गया। मामले की जानकारी लगते ही बल्देवगढ़ थाना पुलिस सहित एडिशनल एसपी और एसडीओपी मौके पर पहुंचे हैं।

Read more: बाघ के बाद लकड़बग्घे ने फैलाई दहशत.. खेत में काम कर रहे 3 लोगों को बनाया शिकार 

एसडीओपी बीडी त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम पंचायत भेलसी में देवी जी का प्राचीन मंदिर है। साल 2014-15 में ग्रामीणों ने मंदिर का जीर्णोद्धार कराया था। मंदिर में पत्थर की देवी जी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। शनिवार रात अज्ञात आरोपियों ने देवी प्रतिमा के पीछे बनी दीवार में लोहे का रोड डालकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। आज सुबह जब महिलाएं देवी मंदिर जल चढ़ाने पहुंचे तो प्रतिमा खंडित पड़ी थी। इसके बाद लोगों ने घटना की जानकारी बल्देवगढ़ थाना पुलिस को दी। एसडीओपी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन थानों की पुलिस मौके पर तैनात की गई है।

Read more: सरकार के फैसले से किसान खुश! इस साल नहीं लेना पड़ेगा कर्ज, कांग्रेस नेता का बयान 

एडिशनल एसपी सीताराम सत्या ने  घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।  शुरुआती जांच में लग रहा है कि अज्ञात आरोपी ने नशे की हालत में घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल गंभीरता के साथ पुलिस मामले की जांच में जुटी है। घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात नवरात्र के दौरान देवी प्रतिमा खंडित करने की घटना से भेलसी सहित आसपास के क्षेत्र में तनाव का माहौल है। देवी प्रतिमा को क्षति पहुंचाने से लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। अप्रिय घटना को रोकने के लिए मंदिर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। एसडीओपी का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें