MP Budget Session 6th Day 2024

MP Budget Session 2024: बजट सत्र का छठवां दिन आज, सदन में इन मुद्दों पर होगा हंगामा

MP Budget Session 6th Day 2024 मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का छठवां दिन आज, अलग अलग मुद्दों पर विपक्ष ने लगाए 14 ध्यान आकर्षण

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 09:35 AM IST, Published Date : February 14, 2024/9:34 am IST

MP Budget Session 6th Day 2024: भोपाल। आज मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का छठवां दिन है। विधानसभा में अलग-अलग मुद्दों पर विपक्ष ने 14 ध्यान आकर्षण लगाए है। जिसे लेकर विपक्ष लदन में आज हंगामा भी कर सकता है। एमपी विधानसभा ध्यानाकर्षण में कॉल अटेंशन, मिट्टी परीक्षण लैब बंद होने का मुद्दा सदन में हंगामे के पूरे आसार है।

आज सदन में 14 मुद्दों पर ध्यानाकर्षण

MP Budget Session 6th Day 2024: एमपी में मृदा परीक्षण लैब बंद होने का मुद्दा गूंजेगा। ध्यानाकर्षण में कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा, डॉक्टर आरके दोगने, फुन्देलाल मार्को ने ध्यानाकर्षण लगाया है। जिसमें मिट्टी गुणवत्ता के लिए मृदा परीक्षण लैब हर जिले में बनाई गई थी, ताकि किसानों को पता चल सके उनके खेत की मिट्टी किस फसल के उपयुक्त है। लैब पर मोटी रकम खर्च की गई थी। इस मुद्दे पर सदन में सरकार घिर सकती है। बीजेपी विधायक आशीष शर्मा का ध्यानाकर्षण इंदौर -बुधनी रेलमार्ग के लिए अधिग्रहित की भूमि के मुआवजा वितरण में अनियमितता का मुद्दा।

MP Budget Session 6th Day 2024: नियम 139 के तहत लोक महत्व का मुद्दा आज सदन में गूंजेगा। कांग्रेस कांग्रेस विधायको ने नियम 139 के अधीन अभिलंबनीय लोक महत्व के विषय पर चर्चा होगी। इसके लिए बुलाया गया कॉल अटेंशन प्रदेश में ओला/पाला गिरने से फसलों में हुई क्षति का किसानों को मुआवजा नहीं दिए जाने से बनी स्थिति को लेकर आज विधानसभा में कॉल अटेंशन होगा।

ये भी पढ़ें- Thane News: युवक ने क्लीनिक में कुत्ते के साथ किया ऐसा काम, वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: अगले दो दिन गड़बड़ रहेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने इस संभागों में जताई बारिश की आशंका

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें