बारिश बाढ़ और त्रासदी! मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश ने मचाई जमकर तबाही |Torrential rains wreak havoc in Madhya Pradesh

बारिश बाढ़ और त्रासदी! मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश ने मचाई जमकर तबाही

मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश ने मचाई जमकर तबाही! Torrential rains wreak havoc in Madhya Pradesh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 8, 2021/11:59 pm IST

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल में आई बाढ़ ने लोगों की जिंदगी पर गहरे जख्म छोड़े हैं। बारिश अपना इतना भयानक रौद्र रुप दिखाएगी ये शायद किसी को नहीं मालूम था। बाढ़ के पानी ने लोगों के आशियाने उजाड़ दिएख्न दियों पर बने पुल एक झटके में तेज बहाव में बह गए। कई गांव टापू बन गए। पालतू मवेशी पानी में कहां बह कर चले गए ये किसी को नहीं पता।

Read More: यहां शादी करने के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की पत्नी, जानिए किस समुदाय में हैं यह अनोखा रिवाज

बारिश तो थम चुकी है, लेकिन बारिश की वजह से आई बाढ़ के जख्म आज भी हरे ही हैं 1225 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। करीब 4 हजार लोगों को निकाला जा चुका है। इनमें से 11 सौ लोगों को रेस्क्यू किया गया। सेना..वायुसेना..SDRF NDRF के जवानों की मदद से कई जिंदगियां बचाई गई।

Read More: टीम इंडिया को World Cup दिलाने वाला खिलाड़ी आज कर रहा 250 रुपए की मजदूरी, पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात का है खिलाड़ी

ग्वालियर चंबल संभाग ने बीते एक सप्ताह में बाढ़ का ताड़व देखा है, लेकिन अब बाढ़ का पानी गांव से लेकर कस्बों से उतर चुका है। लेकिन जो तस्वीर दिख रही है, वो उन तस्वीरों से भी ज्यादा डरवानी है जो बाढ़ के समय देखी थी। क्योंकि उस समय बाढ़ के पानी का कहर था ओर अब उस कहर के कितनी जिंदगियां तबाह हुई वो देखी जा सकती है।

Read More: भूपेश सरकार की बड़ी सौगात, भूमिहीन परिवारों को हर साल मिलेंगे 6000 रुपए, जानिए कब से शुरू होगी योजना