Inquiry ordered into the death of a tribal in firing: आदिवासी युवक की मौत

लकड़ी काटने गए आदिवासी युवक पर हुई वन अमले की फायरिंग से मौत, जांच के आदेश जारी

Inquiry ordered into the death of a tribal in firing: लकड़ी काटने गए आदिवासी युवक पर हुई वन अमले की फायरिंग से मौत, जांच के आदेश जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 10, 2022/1:08 pm IST

Inquiry ordered into the death of a tribal in firing: भोपाल। विदिशा जिले के लटेरी में लकड़ी चोरी करने वाले आदिवासियों पर वन विभाग ने फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक आदिवासी युवक की मौत हुई और 3 घायल हुए हैं। तो वहीं पूरी घटना की न्यायिक जांच के आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दे दिए है। मामले में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है। गृह मंत्री ने कहा कि लटेरी की घटना दुःखद है और सीएम ने न्यायिक जांच के आदेश दिए है। लटेरी के जंगल में मारे गए मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और 3 घायलों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और निशुल्क उपचार की व्यवस्था की गई है। साथ ही संबंधित अधिकारी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें- बिहार मामले पर सीएम ने साधा निशाना, नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात

Inquiry ordered into the death of a tribal in firing: गौरतलब, है कि विदिशा जिले के तहसील लटेरी के वन क्षेत्र में लकड़ी चोरों को लकड़ी चोरी करने से रोकने के चलते वन अमले ने फायरिंग कर दी। जिसमें एक व्यक्ति चैन सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए है उन्हें इलाज के लिए विदिशा के जिला अस्पताल लाया गया। गौरतलब है कि देर रात चोरों द्वारा वन क्षेत्र से अवैध रूप से लकड़ी काटी जाती है जिसका परिवहन रात में ही किया जाता है लेकिन वन अमले के रात्रि गश्त के दौरान यह घटना हुई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers