Two Fighter Plane crash in Morena, one pilot martyred in the accident

Fighter Plane crash in Morena : मुरैना में दो लड़ाकू विमान क्रैश, हादसे में एक पायलट शहीद, दो की हालत गंभीर, IAF ने दिए जांच के आदेश

Fighter Plane crash in Morena : मुरैना में दो लड़ाकू विमान क्रैश : Two Fighter Plane crash in Morena, one pilot martyred in the accident

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 01:36 PM IST, Published Date : January 28, 2023/1:36 pm IST

मुरैनाः Fighter Plane crash in Morena मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में एयरफोर्स के दो लड़ाकू विमान सुखोई-30 और मिराज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक पायलट शहीद हो गया, जबकि दो पायलटों की हालत गंभीर है। घायलों को ग्वालियर के लिए एअरलिफ्ट किया गया है। पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी पायलट के शहीद होने की पुष्टि की है। सूचना मिलते ही मौके पर मुरैना कलेक्टर अंकिता अस्थाना सहित प्रशासन के आला-अधिकारी और राहत बचाव दल पहुंचे हैं।

Read More : बड़ी खबर! ग्वालियर में एयर फोर्स का प्लेन क्रैश, विमान के हुए कई टुकड़े, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

Fighter Plane crash in Morena बताया जा रहा है कि दोनों विमानों ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी, जहां अभ्यास चल रहा था। रक्षा मंत्री ने एयरफोर्स चीफ से इस हादसे को लेकर बातचीत की है। वहीं, फाइटर जेट क्रैश को लेकर वायुसेना ने जांच बैठा दी है। साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

Read More : बड़ा विमान हादसा! राजस्थान के भरतपुर में क्रेश हुआ प्लेन, वायुसेना का विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त 

प्रशासन ने पूरा इलाका घेरा…

घटना की सूचना मिलते ही मुरैना के कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे और बड़ी संख्या में डॉक्टर और पुलिस के दल भी वहां पहुंच गए है। घटना के बाद ग्वालियर के महाराजपुरा एयरबेस सेंटर से आधा दर्जन से ज्यादा हेलीकॉप्टर रवाना हुए। इसमें रेस्क्यू दल के सदस्य थे। दिल्ली और इलाहवाद से भी वायुसेना के वरिष्ठ अफसर मौके के लिए रवाना हो गए हैं।