udaipur nupur sharma supporter murder case mp government Alert issued 

उदयपुर की घटना के बाद MP में अलर्ट जारी, नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ‘राजस्थान में चल रहा तालिबानी राज’!

udaipur nupur sharma supporter murder case:  राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में बेटे की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट..

Edited By: , June 28, 2022 / 09:21 PM IST

भोपाल। udaipur nupur sharma supporter murder case:  राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में बेटे की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने की सजा पिता को भुगतना पड़ा। हत्यारों ने टेलर कन्हैया लाल की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। इस मामले के बाद पूरे देशभर में उबाल है। जगह-जगह लोग विरोध कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने DGP को निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें : udaipur nupur sharma supporter murder case: कन्हैयालाल के हत्यारों ने चाकू लहराकर PM मोदी को दी धमकी, कहा- ‘अब तुम्हारी बारी’!

उन्होंने DGP को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि उदयपुर की दर्दनाक घटना दरिंदगी की इंतेहा है। वीरों की भूमि राजस्थान का तालिबानीकरण हो रहा है। राजस्थान सरकार में कानून व्यवस्था में फेल हो गई है।

वहीं इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उदयपुर की घटना पर शोक जताया है। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में इंटेलीजेंस फेल हो गई है। ऐसी घटनाएं वहां आखिरकार कैसे हो जाती है। पीड़ित पक्ष को न्याय मिलना चाहिए। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : nupur sharma supporter murder case: पोस्ट के बाद से मिल रही थी जान से मारने की धमकी, नामजद रिपोर्ट भी कराई थी दर्ज, फिर भी पुलिस ने बरती लापरवाही, देखें इस हत्या का वीडियो 

क्या था मामला

बता दें कि मृतक कन्हैयालाल गोर्वधन राजस्थान के उदयपुर जिले के विलास इलाके का रहने वाला था। उसके बेटे ने 10 दिन पहले बीजेपी से हटाई गई नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था। 6 दिनों से उसने अपनी दुकान भी नहीं खोली थी। उसने धमकियां देने वालों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसे थोड़े दिन संभलकर रहने को कहा था, लेकिन आरोपियों की धरपकड़ में पुलिस ने लापरवाही बरती। गंभीरता नहीं दिखाई। इसक नतीजा ये हुआ कि आरोपियों ने कन्हैया के दुकान में दिनदहाड़े घुसकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इस घटना की वजह से 6 से ज्यादा इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर के 5 इलाकों में बाजार बंद कर विरोध जताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : नूपुर शर्मा के समर्थक का गला काटा, कपड़े का नाप देने के बहाने आए थे हत्यारे, हत्या का VIDEO भी बनाया 

 

 

#HarGharTiranga