Ujjain Employees Holiday 2023 list

छुट्टियों का हुआ ऐलान, इतने दिन बंद रहेंगे सरकारी कार्यालय और स्कूल, यहां देखें पूरी लिस्ट

Ujjain Employees Holiday 2023 list कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, स्थानीय अवकाश की घोषणा, इतने दिन बंद रहेंगे कार्यालय, मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2023 / 11:30 AM IST, Published Date : March 4, 2023/11:29 am IST

Ujjain Employees Holiday 2023 list: एक बार फिर प्रशासन की तरफ से कर्मचारियों के लिए अवकाश की घोषणा की गई है। छुट्टियों को लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है। आदेश के तहत तीन स्थानीय अवकाश की घोषणा कलेक्टर द्वारा की गई है, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा अधिसूचना में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। इस दिन कार्यालय बंद होने की स्थिति में कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

स्थानीय अवकाश घोषित

– Ujjain Employees Holiday 2023 list: उज्जैन जिले के तीन स्थानीय अवकाश की घोषणा कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा की गई है। कलेक्टर द्वारा वर्ष 2023 के लिए जिले की तहसील में पर्वों पर स्थानीय अवकाश घोषित किए गए हैं।

– बड़नगर तहसील में प्रथम सोमवार सवारी के दूसरे दिन मंगलवार 5 सितंबर को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया जबकि उज्जैन तहसील में महाकालेश्वर की शाही सवारी होने के कारण सोमवार 11 सितंबर को अवकाश रहेगा।

– Ujjain Employees Holiday 2023 list: महिदपुर तहसील के धुर्जेश्वर महादेव की शाही सवारी होने की स्थिति में सोमवार 11 सितंबर को अवकाश की घोषणा की गई है।

– वहीं तराना तहसील में तिलभांडेश्वर महादेव की शाही सवारी होने की स्थिति में सोमवार 11 सितंबर को स्थानीय अवकाश रहेंगे।

– वही उज्जैन, नागदा, महिदपुर और बड़नगर में भी स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।

– Ujjain Employees Holiday 2023 list: गणेश चतुर्थी होने के कारण 19 सितंबर मंगलवार को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है जबकि खाचरौद, नागदा तहसील में ढोल ग्यारस के दूसरे दिन मंगलवार 26 सितंबर को स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।- घट्टिया तहसील में अनंत चतुर्दशी के दूसरे दिन 29 सितंबर को जबकि खाचरोद तहसील में दुर्गा नवमी होने के कारण 23 अक्टूबर सोमवार को स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।

– घट्टिया, नागदा और तराना तहसील में दशहरे के दूसरे दिन 25 अक्टूबर को जबकि उज्जैन, खाचरोद, महिदपुर, वडनगर और तराना तहसील में दीपावली के दूसरे दिन 13 नवंबर जबकि घट्टिया तहसील में गोवर्धन पूजा अन्नकूट होने कारण 14 नवंबर को स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई।

बंद रहेंगे कार्यालय

Ujjain Employees Holiday 2023 list: स्थानीय अवकाश होने की स्थिति में शासकीय कार्यालय सहित शासकीय स्कूलों को बंद रखा जाएगा। इसका लाभ कर्मचारी सहित शिक्षकों और छात्रों को भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें- परीक्षा से पहले एक दर्जन से अधिक शिक्षकों को प्रशासन ने कर दिया कैद, नकल रोकने अपनाया अजीबोगरीब फंडा

ये भी पढ़ें- नहीं हो रही थी शादी तो भाभी पर ही टूट पड़े दोनों देवर, पड़ोसियों का भी किया ये हाल 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें