UP Election Factor will Work in Madhya Pradesh?

UP का फैक्टर MP में करेगा काम! उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़े BJP नेताओं को मिलेगी तवज्जो?

UP का फैक्टर MP में करेगा काम! उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़े BJP नेताओं को मिलेगी तवज्जो? UP Election Factor will Work in Madhya Pradesh?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 10, 2022/11:20 pm IST

रिपोर्ट- नवीन सिंह, भोपाल: UP Election Factor यूपी समेत 5 राज्यों के चुनावी नतीजे बीजेपी के लिए खुश करने वाले हैं। 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार बन रही है, जिससे बीजेपी शासित राज्यों में उत्साह है। खासकर मध्यप्रदेश में क्योंकि यहां के कई बीजेपी नेताओं ने यूपी चुनाव में जमकर प्रचार किया था। अब अगले साल एमपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में उन फैक्टर्स का जरूर ध्यान रखा जाएगा, जिसने योगी सरकार को फिर से सत्ता दिलाई है। खासकर योगी की छवि और उनके कुशल नेतृत्व को ध्यान में रखकर एमपी में काम किया जाएगा, ताकि आगामी चुनाव में बीजेपी को फायदा हो।

Read More: दो मुख्यमंत्री और 3 पूर्व सीएम को मिली हार, दिग्गजों की जीत हार का देश की सियासत पर होगा असर ?

UP Election Factor यूपी समेत 5 चुनावी राज्यों में वोटों की गिनती के साथ नतीजे करीब-करीब साफ हो गए हैं। कोई भी पार्टी या अलायंस बीजेपी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में लौटने से रोक नहीं पाए हैं। पंजाब में जरूर आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर झाड़ू फेर दी है, पूरे देश में भगवा परचम की बात करें तो बीजेपी और उसके साथी पार्टियों का राज 18 राज्यों में ज्यों का त्यों कायम हैं। पांच राज्यों का ये चुनाव उसमें कोई बदलाव नहीं कर सका है। नतीजों के बाद मध्यप्रदेश की भारतीय जनता पार्टी में भी गजब का उत्साह है। पार्टी को उम्मीद है कि जिस तरीके की लहर पांचों राज्यों के चुनावों में दिखी है वो मध्यप्रदेश में भी नज़र आएगी। बीजेपी को लगता है कि मध्यप्रदेश के अगले चुनावों में ये फैक्टर काम करेंगे।

Read More: सोशल मीडिया पर MEME’s की बाढ़, क्या बुलडोजर…क्या सायकिल, राहुल गांधी-मुनव्वर राणा भी हुए जमकर ट्रोल

यूपी का फैक्टर एमपी में करेगा काम !

  • बीजेपी हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाएगी?
  • दंगाइयों के खिलाफ एक्शन का बीजेपी को माइलेज मिलेगा?
  • शिवराज की कुशल प्रशासक की क्षमता चमकाने की कोशिश?
  • काशी की तरह महाकाल कॉरिडोर को बीजेपी कैश कराएगी?
  • एंटी माफिया ऑपरेशन को आगामी चुनाव से पहले हवा देने की कोशिश?
  • यूपी की तरह ही संगठन को बूथ लेवल तक कसेगी बीजेपी?
  • कुशल चुनाव प्रबंधन करने वाले नेताओं का कद बढ़ेगा?
  • यूपी चुनाव से जुड़े बीजेपी नेताओं को तवज्जो मिलेगी?

दरअसल बीजेपी को मिल रहे माइलेज से कांग्रेस सहम गई है। कांग्रेस अब अगले चुनावों के लिए तैयारियां और तेज़ करेगी, फिलहाल कांग्रेस बहुसंख्यक वोटर्स को साधने के लिए पूरे जतन से जुट चुकी है। लेकिन आम आदमी पार्टी ने पंजाब में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अपने तेवर साफ कर दिए हैं कि वो बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए एमपी में पूरी ताकत के साथ मैदान में नज़र आएगी। देश के 5 राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद मध्यप्रदेश में बीजेपी फिर आत्मविश्वास से लबरेज है। अगले चुनाव के लिए बीजेपी यूपी के फॉर्मेट पर ही चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रही है। इसके लिए बीजेपी भगवा को अपना एजेंडा बनाकर आगे बढ़ेगी। देखना दिलचस्प होगा की बीजेपी के विजयरथ को रोकने के लिए कांग्रेस क्या कमाल करती है।

Read More: सीएम चन्नी ही नहीं पंजाब सरकार के आधे से अधिक मंत्रियों की हुई करारी हार, कांग्रेस से क्यों इतनी नाराज थी जनता