Vande Bharat will come to Madhya Pradesh

Vande Bharat : प्रदेश में वंदे भारत का इंतजार खत्म! एक महीने बाद इस रूट पर दौड़ेगी हाईस्पीड ट्रेन, तैयारियां पूरी

Vande Bharat will come to Madhya Pradesh : 16 कोच का यह रैक पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल को दिए जाने की चर्चा है।

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2023 / 02:40 PM IST, Published Date : February 28, 2023/2:40 pm IST

Vande Bharat will come to Madhya Pradesh : इंदौर। मध्यप्रदेश ही नहीं देश के नंबर वन साफ स्वच्छ शहर इंदौर शहर लम्बे समय से हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत ट्रेन के इंतज़ार में है लेकिन अब शहर को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन मिलने जा रही है। वंदे भारत ट्रेन का एक रैक चेन्नई स्थित कोच फैक्टरी से तैयार होकर डिस्पेच हुआ है।

read more : लड़की का हाथ पकड़कर प्रपोज करना नहीं कहलाता छेड़छाड़, हाई कोर्ट ने आरोपी को दी जमानत

Vande Bharat will come to Madhya Pradesh : 16 कोच का यह रैक पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल को दिए जाने की चर्चा है। ऐसे में इंदौर की झोली में ट्रेन मिल सकेगी। रेलवे अधिकारी के अनुसार मार्च या अप्रैल से इंदौर-भोपाल-जबलपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरू की जा सकती है। इंदौर से जयपुर और जबलपुर के लिए वंदे भारत ट्रेन चलाने की योजना है।

read more : जमीनी विवाद को लेकर चली गोलियां, दो सगे भाईयों की मौत, इलाके में दहशत का माहौल 

Vande Bharat will come to Madhya Pradesh : जबलपुर वंदे भारत ट्रेन का मेंटेनेंस जबलपुर और जयपुर वंदे भारत ट्रेन का मेंटेनेंस इंदौर में प्रस्तावित है। फिलहाल इंदौर यार्ड की एक पिट लाइन का विद्युतीकरण पूरा हो चुका है। हालांकि मध्यप्रदेश को अब तक केंद्र सरकार ने एक भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नहीं दी है,जबकि महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में यह सुविधा शुरू की जा चुकी है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें