Bhopal Nagar Nigam Chunav 2022 Voting: राजधानी में वोटिंग जारी

राजधानी में नगर सरकार चुनने के लिए वोटिंग जारी, महापौर प्रत्याशियों ने डाला वोट, कई जगह ईवीएम खराब

Bhopal Nagar Nigam Chunav 2022 Voting: राजधानी में नगर सरकार चुनने के लिए वोटिंग जारी, महापौर प्रत्याशियों ने डाला वोट, कई जगह ईवीएम खराब

Edited By: , July 6, 2022 / 12:15 PM IST

Bhopal Nagar Nigam Chunav 2022 Voting: भोपाल। मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में महापौर और पार्षद पद के प्रत्याशियों का चयन करने के लिए सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई। बता दें कि महापौर पद के लिए मैदान में आठ महिला प्रत्याशी हैं। वहीं 85 वार्ड में पार्षद पद के लिए 380 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें से महापौर पद के लिए भाजपा की तरफ से मालती राय और कांग्रेस की तरफ से विभा पटेल मैदान में हैं। शहर में कुल 17 लाख छह हजार 637 मतदाता हैं। सुबह 9:00 बजे तक मध्यप्रदेश में 14 फ़ीसदी हुआ मतदान ये कुल मतदान में 16 फ़ीसदी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ये भी पढ़ें- झमाझम बारिश से जनजीवन प्रभावित,कई इलाकों में बिजली गुल, अंधेरे में कटी रात…

भारी बारिश की चेतावनी

Bhopal Nagar Nigam Chunav 2022 Voting: इस बार मतदाता को एक पार्षद का और एक महापौर के लिए मतदान करना होगा। तब ही मतदान पूरा माना जाएगा। इससे पहले मंगलवार को मतदान सामग्री लेकर सभी केंद्रों पर दल पहुंच चुके हैं। मौसम विभाग ने भोपाल में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी जिसके बाद मतदान केंद्रों के बाहर वाटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है। लेकिन सुबह से राजधानी में मौसम इसके उलट है। भोपाल में धूप निकली हुई है। आज 133 नगरीय निकायों मतदान कराया जाएगा। मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा।

ये भी पढ़ें- भाजपा को फिर लग सकता है जबरदस्त झटका, पार्टी के इस बड़े नेता के टीएमसी में जाने की अटकलें तेज

मालती राय ने किया मतदान

Bhopal Nagar Nigam Chunav 2022 Voting: सुबह सात बजे से पहले ही मतदाता मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे। भाजपा की महापौर प्रत्‍याशी मालती राय शुरुआती मतदान करने वालों में शामिल रहीं। वह सुबह सबसे पहले अशोका गार्डन क्षेत्र में स्‍थित दुर्गा धाम मंदिर पहुंची और पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्‍होंने पुष्‍पा नगर स्‍थित मतदान केंद्र में परिजनों संग पहुंचकर मतदान किया। यहां उन्‍होंने मतदान करने पहुंचे लोगों से बातचीत की और बूथ पर डटे कार्यकर्ताओं का उत्‍साह बढ़ाया। इसके बाद वह बाकी केंद्रों पर मतदान की स्‍थिति का जायजा लेने के लिए शहर भ्रमण पर निकल गईं।

ये भा पढ़ें- Corona Update: फिर डराने लगे कोरोना के आंकड़े, समय रहते करा ले ये सारे काम, नहीं तो !

विभा पटेल ने डाला वोट

Bhopal Nagar Nigam Chunav 2022 Voting: भोपाल में कांग्रेस की ओर से महापौर पद प्रत्याशी विभा पटेल ने बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में अपने मत की प्रयोग किया। इस दौरान प्रत्याशी विभा पटेल ने कलेक्टर से भोपाल में जगह जगह ईवीएम बंद होने की शिकायत की। आगे उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के मतदाताओं को मतदान पर्ची बांटने में अनदेखी हुई है।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई को पटना आएंगे

13 मतदान केंद्रों पर खराब हुई EVM मशीन

Bhopal Nagar Nigam Chunav 2022 Voting: भोपाल के 13 मतदान केंद्र पर EVM खराब होने के चलते आधे घंटे मतदान प्रभावित हुआ रिजर्व EVM बदलने के बाद शुरू हुई वोटिंग।हबीबिया स्कूल में पोलिंग बूथ नंबर 151/983 पर ईवीएम खराब हो गई। बटन दबाने पर भी वोट नहीं डल रहा जिसके बाद रिजर्व ईवीएम से बदली गई मशीन। जिसके बाद मतदान आधा घंटे देरी से शुरु हुआ। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 83 के मतदान केंद्र पर विवाद हो गया। यहां मतदाताओं ने बिना सूचना मतदान केंद्र बललने के आरोप लगाए। बूथ एजेंटों ने भी आपत्ति जताई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने संभाला मोर्चा।

 

#HarGharTiranga