Kamalnath on Bharat jodo yatra: राहुल की भारत जोड़ो यात्रा

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का कांग्रेस को मिलेगा फायदा, एमपी में 16 दिन की यात्रा

Kamalnath on Bharat jodo yatra: राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का कांग्रेस को मिलेगा फायदा, एमपी में 16 दिन की यात्रा

Edited By: , August 15, 2022 / 11:38 AM IST

Kamalnath on Bharat jodo yatra: भोपाल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मध्यप्रदेश में होने वाली भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने जा रही है। इस यात्रा की मेगा-शो की तरह प्लानिंग की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा निर्देशों के हिसाब से अब तक की जो तैयारी है, उसके अनुसार राहुल उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और यहीं से कांग्रेस विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेगी।

ये भी पढ़ें- आजादी का अमृत महोत्सवः सीएम शिवराज गरीबों को दिलाएंगे जीने और रहने का अधिकार, जानिए उनके संबोधन की 10 बड़ी बातें

Kamalnath on Bharat jodo yatra: कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हो रही यह यात्रा पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के जलगांव जामोद से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। यहां 16 दिन में यात्रा का पहला पड़ाव बुरहानपुर जिले के बोदारली में होगा। मिलेगा मध्य प्रदेश में राहुल के साथ कांग्रेसी 382 किलोमीटर पैदल चलेंगे। यात्रा के दौरान राहुल के निमाड़ और मालवा में आदिवासी बहुल जिलों झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन और धार में पहुंचने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम ने फहराया तिरंगा झंडा, कांग्रेस सेवी दल की ओर से दी गई सलामी

Kamalnath on Bharat jodo yatra: इस दौरान भय, कट्‌टरता और पूर्वाग्रह की राजनीति, रोजी-रोटी छीनने वाले अर्थतंत्र, बढ़ती बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर जोर रहेगा। मध्यप्रदेश में यात्रा का प्रभारी विधायक पीसी शर्मा और जीतू पटवारी को बनाया गया है। राहुल गांधी की यात्रा को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है की राहुल गांधी की यात्रा से कांग्रेस को 2023 के चुनाव में बड़ा फायदा होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें