मौसम का अलर्ट: सर्द होंगी हवाएं, इस तारीख से गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक अब पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हवाएं उत्तरी नहीं हो पा रही हैं।

Edited By: , December 6, 2021 / 12:43 PM IST

Mp Weather Alert Hindi : भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले तीन दिन तक हल्की ठंड रहेगी। 8 दिसंबर के बाद रात के पारे में गिरावट आएगी। मौसम विभाग के मुताबिक अब पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हवाएं उत्तरी नहीं हो पा रही हैं।

यह भी पढ़ें:  मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में जरूरी दवाओं की कमी, सुई और कॉटन भी खुद के पैसे से खरीद रहे मरीजों के परिजन

इस कारण प्रदेश में पारा सामान्य से अधिक चल रहा है। हालांकि अभी शाम और सुबह के समय हल्की ठंड बनी रहेगी। अरब सागर में बने सिस्टम के निष्क्रिय होने से अब तीन दिन बाद रात के पारे के नीचे आने की संभावना है। ऐसे में यह कई जिलों में 10 डिग्री के नीचे आ सकता है। भोपाल में रात का पारा 9 से 11 डिग्री के बीच हो सकता है।

यह भी पढ़ें:  केंद्रीय उड्डयन मंत्री बनने के बाद पहली बार अशोकनगर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवाएं उत्तरी नहीं हो पाईं। आधे देश में हवाएं उत्तर पश्चिमी और पश्चिमी हैं। इसी कारण उज्जैन डिवीजन में हल्के बादल नजर आ रहे हैं। शेष प्रदेश में दो दिनों के बाद हल्की धूप निकल आई है। इससे प्रदेश भर में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

हालांकि दिन का तापमान सामान्य है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो सप्ताह तक तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसके बाद ठंड जोर पकड़ सकती है। ऐसे में दिसंबर के अंतिम सप्ताह में अच्छी ठंड हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  तालाब में मिला तीन मासूमों का शव, गांव में पसरा मातम, जांच में जुटी पुलिस