Woman burnt alive in land dispute dies

दो महिलाओं सहित पांच लोगों ने एक महिला को जिंदा जलाया, तड़पकर अस्पताल में हो गई मौत

दो जुलाई को दो महिलाओं सहित पांच लोगों ने कथित तौर पर डीजल डालकर आग लगा दी थी, जिससे वह करीब 80 प्रतिशत झुलस गई थी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 9, 2022/12:08 am IST

गुना (मप्र)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में भूमि विवाद को लेकर कथित तौर पर जिंदा जलाई गई 45 वर्षीय आदिवासी महिला ने छह दिन तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करने के बाद शुक्रवार को भोपाल के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है।

यह भी पढ़ें:  शिक्षिका ने बच्चे को जड़ा तमाचा, गाल पर बन गया निशान, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

रामप्यारी बाई नाम की इस महिला पर गुना जिले के बमोरी पुलिस थानांतर्गत धनोरिया गांव में दो जुलाई को दो महिलाओं सहित पांच लोगों ने कथित तौर पर डीजल डालकर आग लगा दी थी, जिससे वह करीब 80 प्रतिशत झुलस गई थी और उसका इलाज भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल में चल रहा था।

गुना जिलाधिकारी फ्रैंक नोबल ने बताया, ‘‘रामप्यारी की शुक्रवार को एक अस्पताल में मौत हो गयी है। उसकी मौत के बाद इस मामले में आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 302 भी बढ़ा दी गयी है।’’

यह भी पढ़ें:  Amazon में इन गेजेट्स पर मिल रहा 60% तक का डिस्काउंट, जल्द खरीदें नहीं तो खत्म हो जाएगी सेल

उन्होंने कहा कि साथ ही पहले जो चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता उसके परिवार को स्वीकृत की गई थी, उसे बढ़ाकर अब आठ लाख रुपये कर दिया गया है। नोबल ने बताया कि इसके अलावा, उसके शव को भोपाल से गुना लाने की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: महिला ने मांगी वोटर पर्ची तो पति हुआ नाराज, दे दिया तीन तालाक, थाने में शिकायत दर्ज

वहीं, गुना के पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि रामप्यारी को जलाने के मामले में प्रताप धाकड़ (35), श्याम धाकड़ (35), हनुमत धाकड़ (25), अवंती बाई (50) और सुदामा बाई (35) को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers