Women police personnel will handle traffic on Women's Day

प्रदेशभर में ट्रैफिक कमान संभालेगी महिला पुलिस कर्मी, वूमंस डे पर आत्मविश्वास को बढ़ाने की अनोखी पहल

Women police personnel will handle traffic on Women's Day महिलाओं के आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ाने पुलिस की पहल है।

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2023 / 07:57 AM IST, Published Date : March 3, 2023/7:57 am IST

Women police personnel will handle traffic on Women’s Day: भोपाल। 8 मार्च वूमंस डे के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में महिला पुलिस कर्मी ट्रैफिक का कमान संभालेंगी। शहरों के प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालेगी। सुबह 8:00 बजे से महिला पुलिस कर्मी तैनात रहेंगी। महिलाओं के आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ाने पुलिस की यह अनोखी पहल है। DGP सुधीर सक्सेना ने निर्देश दिए।

Read more: यहां ट्रेन दुर्घटना में अब तक 57 लोगों की मौत, अभी और बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा 

वहीं प्रदेश में यातायात जागरुकता को लेकर इसी दिन कार्यक्रम आयोजित होंगे। हर वर्ष 8 मार्च को विश्व महिला दिवस मनाया जाता है, लेकिन इस वर्ष महिला दिवस के दिन ही होली होने के कारण 6 मार्च को यातायात विभाग द्वारा यह पहल की जाएगी।

Women police personnel will handle traffic on Women’s Day: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ ही इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन और प्रदेश के अन्य शहरों में उपलब्ध पुलिसबल की सहायता से उत्तम गणवेश में महिला अधिकारी एवं कर्मचारी यातायात नियंत्रण के कार्य को संचालित करेंगी।

Read more: शनिदेव बनाएंगे ‘शश महापुरुष राजयोग’, इन 3 राशि वालों को होगा लाभ, मिल सकता है अपार पैसा और पद-प्रतिष्ठा 

प्रदेश के शहरों के सभी चौराहों पर महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ही लगाई जाएगी। इस संबंध में डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने निर्देश जारी किए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें