Women surrounded the electricity office in Harda

Harda News : नाराज महिलाओं ने बिजली ऑफिस का किया घेराव, इस वार्ड में 5 दिनों से गुल है बिजली, प्रशासन को दी ये चेतावनी

Women surrounded the electricity office in Harda: बिजली नहीं होने से नाराज महिलाओं ने बिजली कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।

Edited By :   Modified Date:  July 23, 2023 / 11:37 PM IST, Published Date : July 23, 2023/11:37 pm IST

Women surrounded the electricity office in Harda : हरदा। मध्यप्रदेश के हरदा शहर के वार्ड नंबर 31 बैरागढ़ क्षेत्र मे बीते 5 दिनों से बिजली नहीं होने से नाराज महिलाओं ने बिजली कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। मोहल्ले की महिलाएं हाथों में लाठियां व लकड़ी के टुकड़े लेकर बिजली कंपनी के कार्यालय पहुंची। महिलाओं के हाथ में लकड़ियां देखकर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने उनकी समस्या सुनने के बजाय भीतर से दरवाजे बंद कर लिए। जिससे महिलाओं का गुस्सा और बढ़ गया।

read more : देश के कई राज्यों में बारिश का कहर, इस प्रदेश में सूखे जैसे हालात, कम बारिश होने के कारण किसानों की बढ़ी परेशानियां

Women surrounded the electricity office in Harda : बीते पांच दिनों से शहर के विभिन्न इलाकों में बिजली पानी व्यवस्था के हाल-बेहाल हैं। यहां वार्ड नंबर 31 मे वीगत 5 दिनों से बैरागढ़ क्षेत्र में बिजली गुल रहने और पानी न मिलने से महिलाओं का आक्रोश भड़क उठा। यहां की नाराज दर्जनों महिलाओं ने देर रात बिजली कंपनी के कार्यालय का घेराव कर अपना आक्रोश जताया। महिलाओं ने कहा कि भारी बारिश के बीच बिजली न मिलने से हमें रात में बड़ी समस्या हो रही है। यहां नलों से भी शुद्ध पेयजल न आने से हमें पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

 

क्षेत्र की महिलाएं सुबह विधायक एवं प्रदेश के कृषिमंत्री कमल पटेल से मिली और अपनी समस्या बताई। तब पटेल ने उन्हें शाम तक व्यवस्था सुधरने और बिजली आने का आश्वासन दिया था। मगर जब शाम को भी व्यवस्था न सुधरी तो उनका धैर्य जवाब दे गया और देर रात करीब दो दर्जन से अधिक महिलाए बिजली विभाग पहुंची और जमकर नारेबाजी कि। महिलाओ का आरोप अधिकारी गरीबो कि नहीं सुनते। उन्होंने बताया कि वे 5 दिनों से रोजाना बिजली विभाग आ रहे है पर उनकी समस्या कोई नहीं सुन रहा।

 

read more : सुरक्षाकर्मीं ने IBC24 की रिपोर्टर पर उठाया हाथ, तिंछा फॉल पर मीडियाकर्मी के साथ हुई बदसलूकी

अधिकारी कहते है ट्रांसफार्मर लेजाने के लिए अपना वाहन लाओ। इधर महिलाओ ने कहा कि ज़ब तक लाइट नहीं आ जाती तब तक हम घर नहीं जाएंगे। साथ ही चक्काजाम करने कि चेतावनी भी दी है।  बिजली कार्यालय पहुंची महिलाओं की भीड़ और उनका गुस्सा देखकर अधिकारियों व कर्मचारियों ने भीतर से दरवाजे बंद कर लिए। महिलाओं ने अपनी बात रखने और व्यवस्था कब तक बहाल होगी यह जानने के लिए खूब दरवाजे खटखटाए, लेकिन अधिकारी कुछ भी जवाब नहीं देते हुए कमरे मे अंदर से बंद हो गए। इस मामले मे डीजीएम आरके अग्रवाल से संपर्क किया गया तो उनका मोबाइल बंद था।