मोदी के नेतृत्व में देश का विकास देखकर सरकार में शामिल हुई अजित पवार के गुट वाली राकांपा: बावनकुले |

मोदी के नेतृत्व में देश का विकास देखकर सरकार में शामिल हुई अजित पवार के गुट वाली राकांपा: बावनकुले

मोदी के नेतृत्व में देश का विकास देखकर सरकार में शामिल हुई अजित पवार के गुट वाली राकांपा: बावनकुले

:   Modified Date:  July 3, 2023 / 07:29 PM IST, Published Date : July 3, 2023/7:29 pm IST

नागपुर, तीन जुलाई, (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने सोमवार को दावा किया कि अजित पवार के नेतृत्व में सरकार के समर्थन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक इसलिए आए हैं क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में हो रहे विकास को देखा है।

उन्होंने कहा कि ये विधायक महाराष्ट्र को देश में नंबर-1 बनाने के लिए एक साथ आए हैं, न कि मंत्री पद के लिए।

अजित पवार सहित राकांपा के नौ विधायकों के रविवार को महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को मजबूती मिली है।

पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया गया जबकि छगन भुजबल सहित अन्य आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।

शिंदे गुट के विधायकों के लंबे समय से मंत्री पद का इंतजार करने और राकांपा के नौ विधायकों को तत्काल मंत्री पद मिलने के बारे में पूछे जाने पर बावनकुले ने कहा, ‘‘कोई भी मंत्री पद के लिए नहीं आता है। हिंदुत्व की विचारधारा है और लक्ष्य महाराष्ट्र को देश का नंबर एक राज्य बनाना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मंत्री पद के अलावा राजनीति में विकास भी महत्वपूर्ण है। जो विधायक हमारे साथ हैं, उनका उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास करना है। कभी-कभी जीवन में आपको राष्ट्रीय हित को अन्य सभी चीजों से ऊपर रखते हुए कुछ चीजों से समझौता करना पड़ता है।’’

बावनकुले ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की प्रगति को देखने के बाद पवार और राकांपा के अन्य नेताओं ने भाजपा-शिवसेना सरकार का समर्थन किया है।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)