आंध्र प्रदेश : गोदावरी नदी के आसपास कई गांवों में बाढ़ का खतरा |

आंध्र प्रदेश : गोदावरी नदी के आसपास कई गांवों में बाढ़ का खतरा

आंध्र प्रदेश : गोदावरी नदी के आसपास कई गांवों में बाढ़ का खतरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 15, 2022/11:27 am IST

अमरावती (आंध्र प्रदेश), 15 जुलाई (भाषा) गोदावरी नदी में शुक्रवार को सुबह पानी का स्तर बढ़कर 19.05 लाख क्यूसेक होने के बाद, उसके आपसास के कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। वहीं, आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम के पास सर आर्थर कॉटन बैराज में पानी खतरे के तीसरे निशान के पार चला गया है।

विशेष मुख्य सचिव (राजस्व आपदा प्रबंधक) जी. साई प्रसाद ने बताया कि कॉटन बैराज में अगले कुछ घंटों में पानी 22-23 लाख क्यूसेक तक पहुंच सकता है।

साई प्रसाद ने कहा, ‘‘ कॉटन बैराज में पानी की मात्रा 20 लाख क्यूसेक तक पहुंचने पर, छह जिलों के 42 मंडलों के अंतर्गत आने वाले 554 गांव बाढ़ की चपेट में आ सकते हैं। इसलिए, हम मौजूदा स्थिति के अनुरूप जिले के संबंधित अधिकारियों को आगाह कर रहे हैं।’’

मुख्यमंत्री वाई. एस. रेड्डी गोदावरी में बाढ़ से हुई तबाही का आकलन करने के लिए शुक्रवार को दोपहर में हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, कोनसीमा जिले में 20 मंडलों, पूर्वी गोदावरी में आठ मंडलों, अल्लूरी सीताराम राजू में पांच, पश्चिम गोदावरी में चार, एलुरु में तीन और काकीनाडा जिलों में दो मंडलों में बाढ़ का असर दिख सकता है।

आपात अभियान के लिए भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर को भी तैनात किया गया है।

इस बीच, कृष्णा नदी में भी पानी लगातार बढ़ रहा है, जबकि श्रीसैलम जलाशय में शुक्रवार को सुबह 1,46,278 क्यूसेक पानी था।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)