CM Eknath said about the decision of the court ...

फिर चर्चा में आए सीएम एकनाथ , कोर्ट के फैसले को लेकर कही ये बात …

फिर चर्चा में आए सीएम एकनाथ , कोर्ट के फैसले को लेकर कही ये बात : CM Eknath said about the decision of the court ...

Edited By: , October 3, 2022 / 06:47 AM IST

मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंchदे ने रविवार को कहा कि वे मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना धड़े को अनुमति देने के बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देंगे। शिंदे ने कहा, “हम बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं और इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देंगे।”इससे पहले 23 सितंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना के पक्ष में फैसला सुनाया था और उद्धव ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने की अनुमति दी थी।

यह भी पढ़े ;  टीम इंडिया को लेकर ये क्या बोल गए रोहित, सुनकर लग सकता है झटका…

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले धड़े के बीच कई हफ्तों से खींचतान चल रही थी और पूरी तरह से विवाद सामने आने के बाद ही फैसला आया। शिवसेना नेता अनिल परब ने विकास की पुष्टि की और कहा कि अनुमति 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले पांच दिनों की अवधि के लिए दी गई थी।

यह भी पढ़े ;  पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ी, ICU में किया गया भर्ती, सीएम और पार्टी अध्यक्ष ने ली स्वास्थ्य की जानकारी 

बीएमसी ने स्थानीय पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर दो गुटों को रैली आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि इस घटना से क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की समस्या हो सकती है। शिवसेना 1966 से हर साल दशहरे पर रैली कर रही है। इस साल यह आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि सेना अब दो गुटों में विभाजित हो गई है और रैली 2020 और 2021 में कोविड -19 महामारी के कारण आयोजित नहीं की गई थी।