Former Chief Minister Mulayam Singh Yadav's health deteriorated

पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ी, ICU में किया गया भर्ती, सीएम और पार्टी अध्यक्ष ने ली स्वास्थ्य की जानकारी

Former CM Mulayam Singh Yadav admitted to ICU : समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (82)

Edited By: , October 3, 2022 / 06:26 AM IST

लखनऊ : Former CM Mulayam Singh Yadav admitted to ICU : समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (82) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया है। बीमार होने के बाद यादव पिछले एक पखवाड़े से वहां अस्पताल में भर्ती हैं। सपा के एक नेता ने इसकी जानकारी दी। सपा प्रवक्ता और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने इसकी पुष्टि की।

यह भी पढ़े : भगवद गीता पार्क में हुई तोड़फोड़, भारत ने की कड़ी निंदा… 

Former CM Mulayam Singh Yadav admitted to ICU : रविवार रात सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि ”आदरणीय नेता जी (मुलायम सिंह यादव) आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं।नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी आप लोगों को समय समय पर दी जाती रहेगी।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से दूरभाष पर वार्ता कर मुलायम सिंह यादव की कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। रविवार की देर रात जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने मेदांता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से वार्ता कर मुलायम सिंह यादव को उत्कृष्ट इलाज मुहैया कराने के लिए कहा।

यह भी पढ़े : दुर्गा पूजा पंडाल में मची भगदड़, आग लगने से 52 लोग झुलसे, एक की मौत 

Former CM Mulayam Singh Yadav admitted to ICU : सूत्रों के अनुसार परिवार के सदस्य गुरुग्राम में उनका स्वास्थ्य जानने के लिए पहुंच रहे हैं। जबकि शिवपाल सिंह यादव पहले से ही वहां हैं। चौधरी ने यह भी बताया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हुए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके यादव की तबीयत बिगड़ने पर उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

यह भी पढ़े : 3 October live update : डीआरआई ने की बड़ी कार्रवाई, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी रैकेट का खुलासा, भारी मात्रा में हाइड्रोपोनिक वीड जब्त 

Former CM Mulayam Singh Yadav admitted to ICU : केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत खराब होने की मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई, मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूं।’’ ब्रजेश पाठक ने ट्वीट किया,‘‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्‍वस्‍थ होने की सूचना प्राप्त हुई, मैं प्रभु श्री राम जी से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ एवं दीर्घायु जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।’’