Delta format confirmed in 128 samples in Mumbai, 27 new delta plus cases in Maharashtra

देश में कोरोना के डेल्टा + के मामले बढ़े, इस राज्य में मिले 27 नए केस, बढ़ी चिंता

मुंबई में 128 नमूनों में डेल्टा स्वरूप की पुष्टि, महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के 27 नए मामले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 24, 2021/12:21 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक डेल्टा प्लस स्वरूप के 27 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 103 तक पहुंच गई। वहीं, मुंबई में 128 नमूनों में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग और बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Read More News : CM भूपेश बघेल ने श्रम विभाग के 50 लाभार्थियों को वितरित की राशि, प्रत्येक लाभार्थी को एक लाख रुपए का चेक सौंपा

बीएमसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि जीनोम श्रृंखला के लिए भेजे गए 188 नमूनों में से 128 में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पुष्टि हुई। इसके अलावा अन्य नमूनों में से दो में अल्फा स्वरूप पाया गया जबकि 24 नमूनों में कप्पा स्वरूप की पुष्टि हुई।

Read More News :  बड़ा बदलाव: सेना में पहली बार महिला अधिकारियों का कर्नल रैंक में प्रमोशन, SC के आदेश पर साफ हुआ रास्ता

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में सोमवार को सामने आए डेल्टा प्लस स्वरूप के 27 नए मामलों में गढ़चिरौली और अमरावती में छह-छह, नागपुर में पांच, अहमदनगर में चार, यवतमाल में तीन, नासिक में दो और भंडारा जिले में एक मामला पाया गया।

Read More News :  अगस्त की सैलरी के साथ मिलेगा DA का लाभ, सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएगा बंपर पैसा