मुंबई में सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद, सात गिरफ्तार |

मुंबई में सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद, सात गिरफ्तार

मुंबई में सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद, सात गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : January 26, 2022/10:16 pm IST

मुंबई, 26 जनवरी (भाषा) मुंबई पुलिस ने जाली मुद्रा छापने और उसका वितरण करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद सात लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली भारतीय नोट बरामद किये। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर, मुंबई अपराध शाखा की इकाई-11 ने मंगलवार शाम को दहिसर चेक पोस्ट पर एक कार को रोका। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कार में बैठे चार लोगों को पकड़कर उनसे पूछताछ की। कार की तलाशी में अपराध शाखा के अधिकारियों को एक बैग मिला जिसमें (दो हजार के) नकली नोटों के 250 बंडल थे जिनका मूल्य पांच करोड़ रुपये है।

अधिकारी ने कहा कि कार में सवार चार लोगों से पूछताछ में पुलिस को उनके तीन और साथियों का पता चला। इसके बाद पुलिस ने अंधेरी (पश्चिम) में एक होटल में छापेमारी की और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने कहा कि उनके पास से (दो हजार के) नकली नोटों के सौ और बंडल मिले जिनका मूल्य दो करोड़ है। नकली नोटों के अतिरिक्त आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, सात मोबाइल फोन, 28,170 रुपये की असली मुद्रा और अन्य चीजें बरामद की।

डीसीपी संग्रामसिंह निशानदार (डिटेक्शन-1) ने कहा कि जांच में पता चला कि नकली नोट छापने और उनके वितरण में एक अंतरराज्यीय गिरोह काम कर रहा था। पुलिस ने अब तक इस मामले में सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किये और सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 31 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

भाषा यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers