Two killed in fire at a shop in Mumbai

राजधानी के इस दुकान में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत, अंदर कुछ और लोगों की फंसने की आशंका

राजधानी के इस दुकान में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत! Two killed in fire at a shop in Mumbai

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2023 / 04:39 PM IST, Published Date : March 27, 2023/4:06 pm IST

मुंबई: Two killed in fire at a shop in Mumbai मुंबई के साकीनाका में सोमवार को तड़के हार्डवेयर की एक दुकान में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि साकीनाका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित दुकान में देर रात करीब दो बजे आग लगी।

Read More: ‘वह राहुल गांधी नहीं राहुल गंदगी है…देश को गंदगी की ओर ले जा रहे हैं’ महिला भाजपा सांसद का बड़ा बयान

Two killed in fire at a shop in Mumbai अधिकारी ने बताया कि शुरूआत में दुकान के अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका थी। सूचना मिलने पर दमकल विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तलाश एवं बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा, ‘अभियान के दौरान, गंभीर रूप से झुलसा हुआ 22 वर्षीय एक व्यक्ति मिला जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।’

Read More: अंबिकापुर: बाघ ने 2 लोगों को उतारा मौत के घाट, लकड़ी बीनने गए थे जंगल, आधे घंटे तक चला खूनी संघर्ष

वहीं, दुकान से 23 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति को दमकल कर्मियों ने निकाला और उसे घाटकोपर इलाके में स्थित अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि आठ घंटे से भी अधिक समय के बाद, सुबह 10 बजकर करीब 45 मिनट पर आग पर काबू पाया गया। अधिकारी ने बताया कि आग दुकान तक ही सीमित थी। हालांकि, दुकान में रखा बिजली का सामान और अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई।

Read More: राजधानी में फिर डरा रहा कोरोना, इन शहरों में लगातार बढ़ रहे मामले

उन्होंने बताया कि दुकान में ऊपर सामान रखने वाला हिस्सा टूट कर गिरने की वजह से अंदर जाना मुश्किल हो रहा था। इसके बाद दुकान के आगे के हिस्से को मशीन की मदद से खोद कर हटाया गया तब बचावकर्मी अंदर जा सके।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक