निवेश पर भारी रिटर्न का वादा कर धोखाधड़ी करने को लेकर पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज |

निवेश पर भारी रिटर्न का वादा कर धोखाधड़ी करने को लेकर पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज

निवेश पर भारी रिटर्न का वादा कर धोखाधड़ी करने को लेकर पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 16, 2022/12:36 am IST

पुणे, 15 जनवरी (भाषा) निवेश पर भारी रिटर्न का वादा कर पांच करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी करने को लेकर महाराष्ट्र में सोलापुर जिले के बरसी कस्बे में पांच लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी विशाल फाटे और उसकी पत्नी फरार हैं, जबकि उसके पिता और भाई को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि कम से कम छह निवेशकों ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत बरसी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे निवेशक आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने आएंगे, घोटाले की रकम भी बढ़ेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सोलापुर ग्रामीण) हिम्मत जाधव ने कहा, ‘‘शिकायत के अनुसार, फाटे लोगों को उनकी राशि पर 28 प्रतिशत तक भारी रिटर्न का वादा करके लुभाता था तथा दावा करता था कि वह उक्त राशि का निवेश अपनी कंपनी के माध्यम से शेयर बाजार, एल्गो ट्रेडिंग, आईपीओ और ग्रे मार्केट में करेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘फाटे, 2019 से पैसे ले रहा था और उसने कुछ जमाकर्ताओं को अच्छा रिटर्न देकर उनका विश्वास हासिल किया।’’ उन्होंने कहा कि निवेशकों को लगा कि कुछ गड़बड़ है और 9 जनवरी को विशाल फाटे और उनकी पत्नी से सम्पर्क नहीं होने पर उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।

जाधव ने कहा, ‘‘हमने उन्हें पकड़ने के कार्य में टीम लगा दी है। दोनों आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है।’’

भाषा अमित सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)