महाराष्ट्र: फडणवीस को ‘कलंक’ कहने के लिए उद्धव के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन |

महाराष्ट्र: फडणवीस को ‘कलंक’ कहने के लिए उद्धव के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

महाराष्ट्र: फडणवीस को ‘कलंक’ कहने के लिए उद्धव के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

:   Modified Date:  July 11, 2023 / 01:21 PM IST, Published Date : July 11, 2023/1:21 pm IST

नागपुर, 11 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कथित तौर पर ‘कलंक’ कहने को लेकर मंगलवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनसे अपनी टिप्पणी वापस लेने की मांग की।

वेरायटी चौक पर प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

भाजपा की नागपुर इकाई के प्रमुख प्रणील दत्के ने कहा कि उद्धव ने न सिर्फ उनके वरिष्ठ नेता फडणवीस का अपमान किया है, बल्कि शहर के लोगों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है।

फडणवीस के गृह नगर नागपुर में शिवसेना (यूबीटी) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ने सोमवार को कहा था, “भाजपा नेता (फडणवीस) नागपुर पर एक ‘कलंक’ हैं, क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के साथ गठबंधन नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी उन्होंने ऐसा किया।”

उद्धव ने फडणवीस का एक पुराना ऑडियो क्लिप भी चलाया था, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह कभी राकांपा से हाथ नहीं मिलाएंगे। इसी के साथ शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने फडणवीस पर तंज कसते हुए कहा था कि भाजपा नेता की “न का मतलब हां” होता है।

दत्के ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने ढाई साल के कार्यकाल में उद्धव ने विदर्भ क्षेत्र और नागपुर के साथ नाइंसाफी की थी।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कोविड-19 महामारी के दौरान उद्धव ‘भ्रष्टाचार’ में शामिल थे और उन्हें फडणवीस को ‘कलंक’ कहने का कोई अधिकार नहीं है।

दत्के ने उद्धव से फडणवीस के खिलाफ की गई टिप्पणी वापस लेने की मांग की।

उधर, भाजपा की युवा शाखा ‘भारतीय जनता युवा मोर्चा’ के कार्यकर्ताओं ने सीताबर्डी इलाके में उद्धव की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाली।

भाषा पारुल ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)