मालेगांव विस्फोट मामला: चेतावनी के बाद बयान दर्ज कराने अदालत में पेश हुईं प्रज्ञा ठाकुर |

मालेगांव विस्फोट मामला: चेतावनी के बाद बयान दर्ज कराने अदालत में पेश हुईं प्रज्ञा ठाकुर

मालेगांव विस्फोट मामला: चेतावनी के बाद बयान दर्ज कराने अदालत में पेश हुईं प्रज्ञा ठाकुर

:   Modified Date:  April 25, 2024 / 10:30 PM IST, Published Date : April 25, 2024/10:30 pm IST

मुंबई, 25 अप्रैल (भाषा) भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में अपना अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए बृहस्पतिवार को यहां एक विशेष अदालत में पेश हुईं।

मालेगांव बम विस्फोट मामले की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर इससे पहले कई बार स्वास्थ्य आधार पर अदालत में पेश नहीं हुई थीं। इसके बाद विशेष अदालत ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर ठाकुर 25 अप्रैल को पेश नहीं होतीं तो उन्हें कार्रवाई का सामना करना होगा।

वह राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के जांच वाले मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत के समक्ष बृहस्पतिवार को पेश हुईं, लेकिन दावा किया कि वह अब भी अस्वस्थ हैं।

ठाकुर ने प्रश्न-उत्तर के प्रारूप में अपना बयान अदालत को सौंपा। उन्होंने एक आवेदन दायर कर बयान पर अंगूठा लगाने की अनुमति मांगी और कहा कि उनकी हथेलियों में अचानक कमजोरी आने के कारण वह कागज पर हस्ताक्षर करने में असमर्थ हैं।

अदालत ने इसकी अनुमति दे दी।

ठाकुर और छह अन्य लोगों पर भारतीय दंड संहिता, विधिविरुद्ध क्रियाकलाप रोकथाम अधिनियम, विस्फोटक तत्व अधिनियम, भारतीय शस्त्र अधिनियम और महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा चल रहा है।

विशेष अदालत के न्यायाधीश ए के लाहोटी मामले में शुक्रवार को भी बयान दर्ज करेंगे।

भाषा वैभव अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)