नाना पटोले ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को सफल बनाने की अपील की |

नाना पटोले ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को सफल बनाने की अपील की

नाना पटोले ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को सफल बनाने की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 14, 2022/3:20 pm IST

पालघर (महाराष्ट्र), 14 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कार्यकर्ताओं से पार्टी नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को महाराष्ट्र में सफल बनाने का आग्रह किया।

पटोले बृहस्पतिवार को पालघर जिले के वसई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी के स्थानीय नेताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से खुल कर सामने आने और लोगों को सरकार की विफलताओं के बारे में बताने एवं ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को एक जन आंदोलन बनाने की अपील की।

कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की है जो 12 राज्यों से गुजरेगी और इसके तहत कुल 3570 किलोमीटर की पदयात्रा की जाएगी।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यात्रा के दौरान जब भी पार्टी नेता राहुल गांधी किसी स्थान पर जाते हैं, तो स्थानीय नेताओं और अन्य जिलों के कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्रों में एक साथ मार्च निकालना चाहिए और लोगों को सरकार की विफलताओं के बारे में बताना चाहिए।

पटोले ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ करार देते हुए कहा, ‘‘दिल्ली में बैठी सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी को बढ़ावा दिया है और किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है।’’

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री राज्य की सरकार नहीं चला रहे हैं, बल्कि इसे दिल्ली से चलाया जा रहा है।

अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना के बारे में पटोले ने दावा किया कि इसका अधिकतर हिस्सा गुजरात में हैं लेकिन पड़ोसी राज्य ने इसमें बहुत कम राशि का निवेश किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत है, नहीं तो उनकी जमीन बिना उचित मुआवजे के परियोजना के लिए हड़प ली जाएगी। हम पालघर में आदिवासियों और गैर-आदिवासियों की जमीन को लूटने नहीं देंगे।’’

उन्होंने भूमि अधिग्रहण को लेकर एक अहिंसक प्रदर्शन में शामिल होने की पेशकश की।

भाषा अमित अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers