Police seized more than 2,500 kg of beef, arrested 10 people

पुलिस ने जब्त किया 2,500 किलो से अधिक गोमांस, 10 लोगों को किया गिरफ्तार

Police seized 2,500 kg of beef : मुंबई के उपनगर देवनार में पुलिस ने 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त किया है और इस सिलसिले में

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : July 7, 2022/6:52 pm IST

मुंबई : Police seized 2,500 kg of beef : मुंबई के उपनगर देवनार में पुलिस ने 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त किया है और इस सिलसिले में कम से कम 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े : SI प्रकाश शुक्ला पर ‘गिरी गाज’, शव देने के बदले परिजन से मांगी थी 45 हजार रुपए की रिश्वत

पशु कल्याण संगठन की सुचना पर की गई कार्रवाई

Police seized 2,500 kg of beef : देवनार पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि एक पशु कल्याण संगठन की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सुबह घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड पर जाल बिछाया और प्रतिबंधित मांस को जब्त कर लिया।

यह भी पढ़े : सर्पदंश से लोग गवां रहे जान, अंधविश्वास के लपेटे में आया पूरा गांव 

Police seized 2,500 kg of beef : उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीन वाहनों को जब्त किया और मांस के परिवहन में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि गोमांस कथित तौर पर शफीक टाडा की मदद से मालेगांव से लाया गया था और साजिद कुरैशी नामक एक व्यक्ति को इसकी आपूर्ति करनी थी।

यह भी पढ़े : कांग्रेस नेता राज बब्बर को कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा, 26 साल पुराने मामले में पाए गए दोषी

फोरेंसिक लैब में भेजे जाएंगे गोमांस के नमूने

Police seized 2,500 kg of beef :  अधिकारी ने कहा कि जब्त गोमांस के नमूने फोरेंसिक लैब में भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और महाराष्ट्र पशु संरक्षण अधिनियम, और पशु क्रूरता अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें