पुलिस ने जरांगे से कहा, मुंबई के किसी मैदान में उनके विरोध-प्रदर्शन के लिए पर्याप्त जगह नहीं |

पुलिस ने जरांगे से कहा, मुंबई के किसी मैदान में उनके विरोध-प्रदर्शन के लिए पर्याप्त जगह नहीं

पुलिस ने जरांगे से कहा, मुंबई के किसी मैदान में उनके विरोध-प्रदर्शन के लिए पर्याप्त जगह नहीं

:   Modified Date:  January 25, 2024 / 06:41 PM IST, Published Date : January 25, 2024/6:41 pm IST

मुंबई, 25 जनवरी (भाषा) मुंबई पुलिस ने बृहस्पतिवार को मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे को नोटिस जारी करके कहा कि शहर का कोई भी मैदान इतनी भारी भीड़ को समायोजित नहीं कर सकता है और उन्हें अपना आंदोलन नजदीकी नवी मुंबई में करना चाहिए।

जरांगे अपने हजारों समर्थकों के साथ महाराष्ट्र की राजधानी की तरफ बढ़ रहे हैं।

जरांगे ने शुक्रवार से दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में अपना विरोध-प्रदर्शन शुरू करने की योजना बनाई है। पुलिस ने सुझाव दिया है कि वह नवी मुंबई के खारघर इलाके में ‘इंटरनेशनल कॉरपोरेट पार्क’ का विकल्प चुनें।

यह नोटिस आजाद मैदान पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 149 के तहत जारी किया गया। यह धारा पुलिस को संज्ञेय अपराधों को रोकने के लिए कदम उठाने की शक्ति देती है।

नोटिस में कहा गया है कि जरांगे को आंदोलन करने के संबंध में समय-समय पर उच्चतम न्यायालय और बंबई उच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्देशों का पालन करना चाहिए और यदि प्रदर्शनकारी इन निर्देशों का पालन करने में विफल रहते हैं, तो इसे अदालत की अवमानना ​​माना जाएगा।

बीस जनवरी को हजारों समर्थकों के साथ जालना जिले से मुंबई की ओर मार्च पर निकले जरांगे मांग कर रहे हैं कि राज्य सरकार नौकरियों और शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत मराठा समुदाय को आरक्षण दे।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers