महाराष्ट्र सरकार द्वारा किसानों के लिए घोषित छह हजार रुपये की सहायता अपर्याप्त : चंद्रशेखर राव |

महाराष्ट्र सरकार द्वारा किसानों के लिए घोषित छह हजार रुपये की सहायता अपर्याप्त : चंद्रशेखर राव

महाराष्ट्र सरकार द्वारा किसानों के लिए घोषित छह हजार रुपये की सहायता अपर्याप्त : चंद्रशेखर राव

:   Modified Date:  March 26, 2023 / 07:11 PM IST, Published Date : March 26, 2023/7:11 pm IST

मुंबई, 26 मार्च (भाषा) तेलंगाना के मुख्यमंत्री तथा भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार की ओर से किसानों के लिए घोषित छह हजार रुपये की सहायता अपर्याप्त है।

मुंबई से लगभग 450 किलोमीटर दूर नांदेड़ जिले की लोहा तहसील में एक रैली को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने उनके नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करने के बाद ही किसानों को यह सहायता देने का फैसला किया।

राव ने कहा, “मैं केवल एक बार यहां आया और उसके बाद महाराष्ट्र के बजट में प्रत्येक किसान को 6,000 रुपये प्रति वर्ष देने का प्रावधान कर दिया गया। यह पहले कभी क्यों नहीं किया गया। यह सहायता आग पर पानी छिड़कने जैसी है। हमें यह नहीं चाहिए। हम चाहते हैं कि किसानों को प्रति एकड़ 10,000 रुपये दिए जाएं, जो इसका इस्तेमाल कृषि गतिविधियों में निवेश करने के लिए कर सकें।”

उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में उनकी सरकार ने पिछले कई वर्षों में किसानों की स्थिति में सुधार किया है।

राव ने कहा, “लगभग आठ-नौ साल पहले, तेलंगाना की हालत खराब थी। किसान बड़ी संख्या में आत्महत्या कर रहे थे। लेकिन हमने शासन के तरीके को बदल दिया और उनका बोझ कम कर दिया। यदि तेलंगाना सुधार कर सकता है तो महाराष्ट्र जैसा राज्य जिसके पास अधिक संसाधन हैं, वह सुधार क्यों नहीं कर सकता।”

भाषा जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)