महाराष्ट्र की कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी |

महाराष्ट्र की कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

महाराष्ट्र की कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

:   Modified Date:  February 26, 2023 / 09:02 AM IST, Published Date : February 26, 2023/9:02 am IST

पुणे, 26 फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के पुणे जिले की कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कस्बा और चिंचवाड़ सीटों पर उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों मुक्ता तिलक और लक्ष्मण जगताप के निधन के बाद हो रहे हैं।

चिंचवाड़ में जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ‘रंगोली’ बनाकर और गुलाब का फूल देकर शुरुआती मतदाताओं का स्वागत किया। कस्बा विधानसभा क्षेत्र में भी मतदाता सुबह के समय अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते नजर आए।

जिला निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि मतदान को देखते हुए दोनों विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

चिंचवाड़ निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव अधिकारी सचिन ढोले ने कहा, “सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक व्यवस्था की गई है और मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे बिना किसी डर के बाहर आएं और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।”

पुणे शहर की कस्बा विधानसभा सीट पर भाजपा के हेमंत रासने और कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर के बीच मुकाबला है। धंगेकर को कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के महा विकास आघाड़ी गठबंधन का समर्थन प्राप्त है।

पुणे शहर के नजदीकी एक औद्योगिक शहर चिंचवाड़ में मुकाबला भाजपा के अश्विनी जगताप और राकांपा के नाना काते के बीच है।

चिंचवाड़ में 510 मतदान केंद्र और 5,68,954 पंजीकृत मतदाता हैं और कस्बा निर्वाचन क्षेत्र में 215 मतदान केंद्र और 2,75,428 पंजीकृत मतदाता हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राकांपा प्रमुख शरद पवार और पार्टी नेता अजीत पवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे और अन्य ने पिछले 10 दिन में दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार किया।

मतगणना दो मार्च को होगी।

भाषा जोहेब प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)