Weather Alert Heat wave warning

Weather Update: नहीं मिलेगी चिलचिलाती धूप से राहत, अगले दो दिनों तक चलेगी गर्म हवाएं, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update: नहीं मिलेगी चिलचिलाती धूप से राहत, अगले दो दिनों तक चलेगी गर्म हवाएं, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 04:55 PM IST, Published Date : April 17, 2023/4:54 pm IST

अमरावती : Weather Alert Heat wave warning : उत्तरी आंध्र प्रदेश और इसके दक्षिणी तटीय क्षेत्रों में सोमवार से बुधवार तक लू चलेगी। मौसम विभाग ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी। विभाग के अनुसार, राज्य में विशेष रूप से श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम, अनाकापल्ले, काकीनाडा, कोनासीमा, कृष्णा, एनटीआर, बापतला, गुंटुरु और पालनाडु जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है। राज्य के शेष जिलों और रायलसीमा क्षेत्र में इस दौरान तापमान 38 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Read More : महिलाओं को हर महीने मिलेगा 1500 रुपए.. कांग्रेस ने महिला वोटर्स को साधने किया बड़ा ऐलान

इस बीच, आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) ने सोमवार को राज्य भर के 116 मंडलों में लू के पूर्वानुमान के मद्देनजर लोगों से आवश्यक सावधानी बरतने को कहा है। अल्लूरी सीताराम राजू जिले में सात मंडलों, अनाकापल्ले और एनटीआर जिलों के 15-15 मंडलों, पूर्वी गोदावरी में आठ, एलुरु में चार, गुंटुरु और कृष्णा में छह-छह तथा काकीनाडा के नौ मंडलों में लू की स्थिति रहने की संभावना है।

Read More : एक साथ 3000 से अधिक कैदियों को रिहा करेगी यहां की सरकार, इस वजह से लिया चौंकाने वाला फैसला

Weather Alert Heat wave warning : राज्य के 116 मंडलों में से अल्लूरी सीताराम राजू जिले के नेल्लीपाका और चिंतूर में सोमवार को तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। एपीएसडीएमए के अनुसार, रविवार को अनाकापल्ली जिले के 11 मंडलों और काकीनाडा तथा विजयनगरम में तीन-तीन मंडलों में भीषण लू चल रही थी। एपीएसडीएमए के प्रबंध निदेशक बी आर आम्बेडकर ने लू की स्थिति के पूर्वानुमान के मद्देनजर लोगों को आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें