महाराष्ट्र के सियासी 'ड्रामा' का कौन था 'असली कलाकार'? शिंदे ने बताई बगावत की असली वजह |

महाराष्ट्र के सियासी ‘ड्रामा’ का कौन था ‘असली कलाकार’? शिंदे ने बताई बगावत की असली वजह

महाराष्ट्र में पिछले एक पखवाड़े की राजनीतिक उथल-पुथल की ओर इशारा करते हुए नए मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि उन्हें कुछ समय चाहिए जिसके बाद वह और फडणवीस मंत्रिमंडल के विभागों के आवंटन पर बातचीत करेंगे।

Edited By: , July 5, 2022 / 11:46 AM IST

‘real artist’ of Maharashtra’s political drama: मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी ‘ड्रामा’ के पीछे मुख्य भूमिका किसकी थी इस बात से भी अब पर्दा उठ चुका है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने देवेंद्र फडणवीस को उनकी सरकार का ‘असली कलाकार’ बताया है। सोमवार को उन्होंने शिवसेना में बगावत की असली वजह भी बताई। सीएम का शपथ ग्रहण हो चुका है, राज्य में विभागों का आवंटन बाकी है और सीएम का कहना है कि जल्दी इस पर चर्चा की जाएगी। सोमवार को हुए फ्लोर टेस्ट में शिंदे सरकार को 164 मत मिले थे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

read more: CBSE 10th results 2022: ऐप और SMS से भी आप चेक कर सकेंगे सीबीएसई रिजल्ट, जानें आसान तरीका

विश्वास मत जीतने के बाद उन्होंने विधानसभा को बताया, ‘विधान परिषद चुनाव के दिन और जिस तरह से मुझसे बर्ताव किया गया… मैंने तभी पीछे मुड़कर नहीं देखने का फैसला कर लिया था।’ परिषद के चुनाव में भाजपा ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ा और सभी अपने नाम की। जबकि, कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे को हार का सामना करना पड़ा था।

read more: महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश, गुजरात में गरजे बादल, मध्यप्रदेश-उत्तराखंड के लिए अलर्ट जारी 

‘real artist’ of Maharashtra’s political drama: इस दौरान उन्होंने असम के गुवाहाटी स्थित होटल में गुजारे हुए दिनों को भी याद किया। उन्होंने बताया कि कैसे जब सभी विधायक सो रहे होते थे, तो वह आधी रात को होटल से निकलते थे और जल्दी सुबह लौट आते थे। उन्होंने कहा, ‘उनकी सरकार का असली कलाकार देवेंद्र फडणवीस हैं।’ शिंदे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। वहीं, फडणवीस उप मुख्यमंत्री बने हैं।

महाराष्ट्र में पिछले एक पखवाड़े की राजनीतिक उथल-पुथल की ओर इशारा करते हुए नए मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि उन्हें कुछ समय चाहिए जिसके बाद वह और फडणवीस मंत्रिमंडल के विभागों के आवंटन पर बातचीत करेंगे।

सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, ”अब हमें ठीक से सांस लेने दें। हमारे लिए बहुत उथल-पुथल वाला समय रहा। मैं और देवेंद्र फडणवीस बैठेंगे और मंत्रिमंडल के विभागों और उनके आवंटन पर विचार करेंगे। हम भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं की सहमति भी इसके लिए लेंगे।” शिंदे ने कहा, ”पिछले कुछ दिन में हम काफी गहमागहमी से गुजरे हैं और अब कुछ वक्त हमें परिवार के साथ बिताने के लिए चाहिए।”

 

#HarGharTiranga