कल से नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून, अब वैक्सीन अभियान के बारे में मिलेगी जानकारी | Caller tune in voice of Amitabh Bachchan will not be heard from tomorrow

कल से नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून, अब वैक्सीन अभियान के बारे में मिलेगी जानकारी

कल से नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून, अब वैक्सीन अभियान के बारे में मिलेगी जानकारी

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 11:34 PM IST, Published Date : December 3, 2022/11:34 pm IST

नईदिल्ली। अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून अब नहीं सुनाई देगी, कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जागरूक करने के लिए कॉलर ट्यून में उनकी जगह किसी महिला की आवाज का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि अमिताभ बच्चन के विकल्प के तौर पर किसकी आवाज को इस्तेमाल किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब लोगों को कोरोना से बचाव की बजाय वैक्सीन के अभियान के बारे में जानकारी दी जाएगी। कल से देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है।

ये भी पढ़ेंःईरान की रिवोल्यूशनरी गार्ड ने बैलिस्टिक मिसाइल के साथ अभ्यास किया

अमिताभ की आवाज के इस्तेमाल के खिलाफ बीते दिनों याचिका भी दाखिल हुई थी, जिसमें कहा गया था कि वह खुद कोरोना संक्रमित रह चुके हैं, ऐसे में उनकी आवाज का यूज किया जाना ठीक नहीं है। बीते साल जुलाई में ही अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या कोरोना संक्रमित हो गए थे। यह याचिका दिल्ली स्थिति सामाजिक कार्यकर्ता राकेश की ओर से दाखिल की गई थी। राकेश का कहना था कि सरकार का मकसद इस कॉलर ट्यून के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करना है, जबकि अमिताभ और उनका परिवार खुद ही इसके दायरे में आ चुके हैं।

ये भी पढ़ेंःफर्जी कोविड चालान काटने के लिये तीन नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक गिरफ्तार

याचिकाकर्ता ने कोर्ट में कहा था कि केंद्र सरकार की ओर से अमिताभ बच्चन को कॉलर ट्यून में इस आवाज के लिए भुगतान किया जा रहा है, जबकि देश में ऐसे भी कई कोरोना वॉरियर हैं, जो फ्री में ही यह काम करने के लिए तैयार हैं। याची का कहना था कि अमिताभ बच्चन सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर अपना रोल अदा नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें इससे हटाया जाना चाहिए।

 
Flowers